1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 delhi capitals beat mumbai indians by 4 wickets rohit sharma aml

IPL 2021: दिल्ली ने मुंबई को 4 विकेट से रौंदा, प्लेऑफ के लिए बढ़ायी मुश्किलें, नहीं चले रोहित शर्मा

इस जीत से दिल्ली की टीम ने तालिका में शीर्ष दो स्थानों पर अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है जबकि मुंबई इंडियंस को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बाकी दोनों मैचों में बेहतर परिणाम हासिल करना होगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
DC vs MI IPL 2021
DC vs MI IPL 2021
Twitter

शारजाह : रोहित शर्मा आज फिर एक बार फ्लॉप साबित हुए हैं. प्लेऑफ के लिए अहम मुकाबले में मुंबई को दिल्ली के हाथों करारी शिकस्त मिली है. दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हरा दिया है. 12 मैच खेलने के बाद मुंबई का स्कोर 10 है और वह प्वाइंट टेबल में छठे नंबर पर है. आवेश खान और अक्षर पटेल की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन ने दिल्ली की जीत दिलायी.

127 रन का पीछा करते उतरी दिल्ली की टीम की शुरुआत खराब रही. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के रन आउट होने के बाद टीम डगमगा गयी थी. बाद में श्रेयस अय्यर (नाबाद 33) और रविचंद्रन अश्विन (नाबाद 20) की समझदारी भरी साझेदारी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने यहां मुंबई इंडियन्स को चार विकेट से हराकर प्लेऑफ में पहुंचने की उसकी राह और मुश्किल कर दी.

इस जीत से दिल्ली की टीम ने तालिका में शीर्ष दो स्थानों पर अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है जबकि मुंबई इंडियंस को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बाकी दोनों मैचों में बेहतर परिणाम हासिल करना होगा. अय्यर और अश्विन ने बल्लेबाजों के लिए मुश्किल परिस्थितियों में सातवें विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी कर टीम को सफलता दिलायी. अश्विन के छक्का लगाकर पिछले मुंबई के खिलाफ पिछले पांच मैचों में दिल्ली को पहली जीत दिलायी.

दिल्ली की टीम ने मुंबई को आठ विकेट पर 129 रन पर रोकने के बाद पांच गेंद शेष रहते छह विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया. इससे पहले अक्षर ने चार ओवर में 21 रन जबकि आवेश ने इतने ओवर में ही 15 रन देकर तीन-तीन विकेट लिए. एनरिच नोर्किया भी किफायती रहे उन्होंने चार ओवर में 19 रन खर्च कर एक विकेट लिया. मुंबई के लिए सिर्फ सूर्यकुमार यादव ही लय में बल्लेबाजी कर सके. उन्होंने 26 गेंद में दो चौके और दो छक्के की मदद से 33 रन बनाये.

छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए शिखर धवन (08) और पृथ्वी साव (06) अच्छी शुरुआत दिलाने में विफल रहे. धवन (08) ने दूसरे ओवर में जयंत यादव के खिलाफ छक्का जड़ा लेकिन फिर पोलार्ड के सीधे थ्रो पर वह रन आउट हो गये. कृणाल पंड्या ने इसके बाद साव को पगबाधा कर मुंबई को दूसरी सफलता दिलायी. दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत इसी ओवर में छक्का जड़कर अपना खाता खोला. स्टीव स्मिथ (09) ने भी जसप्रीत बुमराह पर छक्का लगाकर अपने इरादे जाहिर किये ही थे कि नाथन कूल्टर नील ने पांचवें ओवर की पहली गेंद पर उन्हें बोल्ड कर दिया.

विकेटों के पतझड़ का हालांकि पंत की पारी पर कोई खास असर नहीं पड़ा. उन्होंने कूल्टर नील और बुमराह के खिलाफ शानदार चौके लगाये जिससे छह ओवर के बाद टीम का स्कोर तीन विकेट पर 46 रन हो गया. जयंत ने नौवें ओवर में पंत को हार्दिक पंड्या के हाथों कराकर 22 गेंद में 26 रन की उनकी पारी को खत्म किया. श्रेयस अय्यर एक छोर पर संभल कर खेल रहे थे तो वही बोल्ट ने अक्षर पटेल (09) और फिर बुमराह ने शिमरोन हेटमायर को आउट कर मैच पर मुंबई की पकड़ बना दी.

Posted By: Amlesh nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें