1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 bcci is spending huge amount of australian players corentin in sydney ca has made a big disclosure avd

IPL 2021 : सिडनी में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के कोरेंटिन का खर्च उठा रहा बीसीसीआई, CA ने किया बड़ा खुलासा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सिडनी में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के कोरेंटिन का खर्च उठा रहा बीसीसीआई
सिडनी में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के कोरेंटिन का खर्च उठा रहा बीसीसीआई
pti photo

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (Indian Premier League 2021) को बीच में ही स्थगित करने के बाद भी बीसीसीआई (BCCI) इससे उबर नहीं पाया है. पहले अपने खर्च पर सभी विदेशी खिलाड़ियों को सुरक्षित स्वदेश भेजने का पूरा प्रबंध किया. अब खबर आ रही है कि मालदीव से सिडनी पहुंचे सभी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के कोरेंटिन का खर्च भी बीसीसीआई उठा रहा है. इस बात का खुलासा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया है.

सीए के सीईओ निक हॉकले ने बताया कि मालदीव से सिडनी लौटे इंडियन प्रीमियर लीग में शामिल ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के 14 दिन के अनिवार्य कोरेंटिन का खर्च बीसीसीआई उठा रहा है.

4 मई को आईपीएल 2021 अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के 38 सदस्यीय दल को पहले मालदीव जाना पड़ा फिर वहां 12 दिन गुजारने के बाद सोमवार 17 मई को सभी सिडनी चार्टर्ड प्लेन से पहुंचे. जहां सभी को 14 दिन कोरेंटिन में बिताना है.

दरअसल भारत में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने 15 मई तक सभी उड़ानों को बैन कर दिया था. जिसके बाद आईपीएल खेलने आये सभी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के सामने स्वदेश लौटने की समस्या बन गयी थी.

इधर सीए के सीईओ हॉकले ने बीसीसीआई की तारीफ करते हुए कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अपना वादा पूरा किया और पूरे अभियान का खर्चा उठाया.

गौरतलब है कि बायो बबल में चार खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद 4 मई को बीसीसीआई ने आपात बैठक बुलाकर आईपीएल 2021 को अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें