1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 auction test specialist cheteshwar pujara who became part of ipl after 2014 csk of dhoni bought him aml

IPL 2021 Auction: 2014 के बाद आईपीएल का हिस्सा बने टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा, धौनी के CSK ने खरीदा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Cheteshwar Pujara
Cheteshwar Pujara
File Photo
  • 2014 के बाद 14वें सीजन में आईपीएल खेलते दिखेंगे चेतेश्वर पुजारा.

  • टेस्ट विशेषज्ञ पुजारा को सीएसके ने 50 लाख रुपये में खरीदा.

  • सीएसके ने तालियों की गड़गड़ाहट के बीच पुजारा को खरीदने का किया एलान.

IPL 2021 Auction चेन्नई : टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) की गुरुवार को छह साल बाद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में वापसी हुई जब चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने यहां आईपीएल की खिलाड़ियों की नीलामी में उन्हें 50 लाख रुपये के उनके आधार मूल्य पर खरीदा. पुजारा पिछली बार इस लुभावनी टी-20 लीग में किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा थे जिसे अब पंजाब किंग्स के नाम से जाना जाता है.

पिछले कुछ टूर्नामेंटों में किसी भी फ्रेंचाइजी ने पुजारा को नहीं खरीदा था लेकिन इस बार नीलामी में बिकने के बाद 33 साल के इस खिलाड़ी ने ट्वीट किया, ‘भरोसा दिखाने के लिए धन्यवाद. इसे लेकर उत्सुक हूं.' पुजारा ने पिछले महीने भरोसा जताया था कि अगर उन्हें मौका मिलता है तो वह निश्चित तौर पर अपनी फ्रेंचाइजी के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

सीएसके ने जब पुजारा को खरीदा तो हॉल में मौजूद सभी लोगों ने तीन बार की चैंपियन टीम की इसके लिए सराहना करते हुए तालियां बजाई. सीएसके ने अपने आधिकारिक ट्विटर पेज पर लिखा, ‘हम नीलामी हॉल में तालियों की गड़गड़ाहट के साथ लीजेंड चेतेश्वर पुजारा का स्वागत करते हैं.'

पुजारा टेस्ट मैचों में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए भारत के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाजों में से एक हैं लेकिन वह अपने इस प्रदर्शन को सीमित ओवरों के प्रारूप में दोहराने में नाकाम रहे हैं. पुजारा ने 83 टेस्ट में 6227 रन बनाये हैं जबकि पांच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनके नाम पर सिर्फ 51 रन दर्ज हैं.

उन्होंने कोई भी टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नहीं खेला है. दायें हाथ के इस बल्लेबाज ने अब तक 30 आईपीएल मैचों में 99.74 के स्ट्राइक रेट और 20.53 की औसत के साथ 390 रन बनाये हैं. वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेल चुके हैं.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें