1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 auction latest news updates success story of indian players krishnappa gowtham chetan sakariya cricketer shahrukh khan rajasthan royals punjab kings royal challengers bangalore rkt

IPL 2021 Auction: IPL ऑक्शन में करोड़पति बने इन भारतीय खिलाड़ियों की दिल को छू लेने वाली है कहानी, किसी के घर टीवी नहीं तो किसी ने देखी भयंकर गरीबी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2021 Auction
IPL 2021 Auction
Twitter
  • 57 खिलाड़ियों की बोली लगी, इनमें 28 ऑलराउंडर हैं

  • 22 विदेशी और 35 भारतीय खिलाड़ी बिके

  • 08 टीमों के पर्स में अब भी 51.3 करोड़ रुपये बचे

  • 18.80 करोड़ रुपये बचाये हैं पंजाब किंग्स ने

IPL 2021 Auction : इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के लिए नीलामी गुरूवार को चेन्नई में हुई. 14वें सीजन के लिए हुई निलामी में ऑलराउंड खिलाड़ियों का बोल-बाला रहा. चेन्नई में हुई नीलामी में 57 खिलाड़ी बोली लगी, जिसमें से 28 ऑलराउंडर शामिल हैं. कल हुई नीलामी में 22 विदेशी और 35 भारतीय खिलाड़ियों पर बोली लगी. जिन भारतीय खिलाड़ियों पर बोली लगी उनमें कई ऐसे भी चेहरे हैं जो पहली बार इस बड़े टूर्मनामेंट में खेलते हुए दिखायी देंगे.

कृष्णप्पा गौतम बने सबसे मंहगे भारतीय खिलाड़ी

कर्नाटक के ‘अनकैप्ड’ खिलाड़ी कृष्णप्पा गौतम ने भी यहां 9.25 करोड़ रुपये में बिककर सुर्खियां बटोरीं. ऑल राउंडर गौतम को चेन्नई सुपर किंग्स ने 9.25 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड राशि में खरीदा और नीलामी में सबसे महंगे भारतीय क्रिकेटर बने. IPL की निलामी में शाहरुख खान का आईपीएल 2021 में बेस प्राइज 20 लाख रुपये था. उन्हें उनके बेस प्राइस से 26 गुना दाम यानी 5.25 करोड़ रुपये पर पंजाब किंग्स ने खरीदा.

चेतन सकारिया के घर नहीं था टीवी

राजस्थान रॉयल्स ने कल हुई निलामी में तेज गेंदबाज चेतन सकारिया को निलामी में खरीदा. 22 साल के चेतन सकारिया को राजस्थान रॉयल्स ने 1.02 करोड़ में खरीदा. बता दें कि उनका बेसप्राइज 20 लाख रुपया था. बता दें कि चेतन काफी गरीब परिवार से तल्लुख रखते हैं. पिछले साल तक उनके घर में टीवी भी नहीं था। घर वाले उनका टीवी पर मैच देखने पड़ोसियों के घर जाते थे. चेतन ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ग्लेन मैक्ग्रा से ट्रेनिंग ले चुके हैं.

सैयद मुस्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद अजरूद्दीन ने भी इनाम मिला. अजरूद्दीन को RCB की टीम ने उनके बेस प्रइस 20 लाख रूपयों में खरीदा. बता दें कि केरल के मोहम्मद अजरूद्दीन ने सैयद मुस्ताक अली ट्रॉफी में खेलते हुए 37 गेंदों में शतक लगाया था.

झारखंड के उत्कर्ष सिंह को 20 लाख में पंजाब किंग्स ने खरीदा

आइपीएल के ऑक्शन लिस्ट में झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) के तीन खिलाड़ी जमशेदपुर के तेज गेंदबाज वरुण एरॉन, लेग स्पिनर अजय सोनू टी और ऑलराउंडर उत्कर्ष सिंह शामिल थे. गुरुवार को हुए ऑक्शन में इन तीनों में से सिर्फ उत्कर्ष सिंह पर बोली लगी. उन्हें पंजाब किंग्स ने बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीदा. उनके अलावा अन्य दोनों खिलाड़ियों वरुण एरॉन व अजय सोनू टी अनसोल्ड रहे. वरुण को हाल ही में राजस्थान रॉयल्स ने रिलीज किया था. नीलामी में वरुण का बेस प्राइस 50 लाख रुपये था.

इन खिलाड़ियों  ने सबको चौंकाया

क्रिकेटर बेस प्राइस कितना गुना अधिक मिली राशि

  • कृष्णप्पा गौतम 20 लाख 46 गुना (9.25 करोड़)

  • क्रिस मॉरिस 75 लाख 21 गुना (16.25 करोड़)

  • जेमिसन 74 लाख 20 गुना (15 करोड़)

  • शाहरुख खान 20 लाख 26 गुना (5.25 करोड़)

  • राइली मेरिडिथ 40 लाख 20 गुना (8 करोड़)

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें