1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 auction latest news chennai super kings buy england allrounder moeen ali in 7 crore punjab kings rkt

IPL 2021 Auction: इन 8 गेंदों ने बदल दी किस्मत, IPL नीलामी में खरीदने के लिए टीमों में मची थी होड़, 7 करोड़ में बिका ये खिलाड़ी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इन 8 गेंदों ने बदल दी किस्मत
इन 8 गेंदों ने बदल दी किस्मत
फोटो - IPL

IPL 2021 Auction : इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के लिए मिनी ऑक्शन हो चुकी है. इस ऑक्शन में कई खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ने के लिए टीमों ने जमतर पैसा बहाया है. उन खिलाड़ियों में इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) भी शामिल हैं. मोईन अली को 7 करोड़ रूपये में धौनी (M.S Dhoni) की टीम चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने खरीदा. गुरूवार को चेन्नई में हुए IPL 2021 के मिनी ऑक्शन में मोईन अली का बेस प्राइस 2 करोड़ रूपये था पर उन्हें अपने बेस प्राइस के कहीं ज्यादा 7 करोड़ में खरीदा गया.

मोईन अली को खरीदने के लिए टीमों में भी होड़ मची रही. पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच उन्हें अपने टीम में शामिल करने के लिए अंत तक लड़ाई जारी रही पर आन्तिम में चेन्नई की टीम ने बाजी मारी. बताया जा रहा है मोईन के बेस प्राइस से इतना ज्यादा पैसा मिलने के पिछे चेन्नई में उनकी छोटी पर आकर्षक पारी का कमाल था, जिसने सभी को अपनी तरफ आकर्षित किया.

मालूम हो कि चेन्नई के चेपाक स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच दो टेस्ट मुकाबले खेले गये. दुसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड टीम की हार लगभग तय मानी थी, पर 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे मोईन अली ने कमाल के शॉट्स खेलें. वह टीम को हार से तो नह‍ीं बचा सके पर उन्होंने अपने बड़े-बड़े शॉट खेलने के क्षमता के बारे में सबको बता दिया. चेन्नई टेस्ट में अपने खेले गये पारी में मोईन अली ने पांच छक्के और 3 चौके लगाये थें. उन्होंने अक्षर पटेल के एक ओवर में लगातार तीन छक्के जमाये. इस पारी के बाद से ही उन्हें IPL के ऑक्शन में बड़ी बोली लगने की बात कहीं जा रही थी.

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन के लिए गुरूवार को मिनी ऑक्शन हुआ. इस ऑक्शन में कुल 262 खिलाड़ी शामिल थें, जिनमें से 57 खिलाड़ियों को खरीदा गया. इस ऑक्शन में दक्षिण अफ्रीका के आलराउंडर क्रिस मॉरिस सबसे मंहगे खिलाड़ी बने, उन्हें पंजाब किंग्स ने 16.50 करोड़ में खरीदा.

Posted by : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें