1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 another move by england with the help of pakistan english players may be out of ipl playoffs avd

IPL 2021: आईपीएल प्लेऑफ से बाहर हो सकते हैं अंग्रेज खिलाड़ी, पाकिस्तान की मदद से इंग्लैंड ने चली बड़ी चाल

IPL 2021 भारत से सीरीज रद्द होने से नाराज इंग्लैंड के चार खिलाड़ियों ने पहले ही अपना नाम आईपीएल से वापस ले लिया है अब प्लेऑफ से भी अंग्रेज खिलाड़ी बाहर हो सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आईपीएल प्लेऑफ से बाहर हो सकते हैं अंग्रेज खिलाड़ी
आईपीएल प्लेऑफ से बाहर हो सकते हैं अंग्रेज खिलाड़ी
twitter

IPL 2021: भारत के खिलाफ पांचवां और आखिरी टेस्ट रद्द होने के बाद इंग्लैंड ने बीसीसीआई और आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमों को बड़ा झटका देने की तैयारी में है. पहले सीरीज रद्द होने से नाराज इंग्लैंड ने आईसीसी का दरवाजा खटखटाया है, अब पाकिस्तान की मदद से एक ऐसा चाल चला है, जिससे बीसीसीआई और आईपीएल 2021 पर गहरा असर पड़ सकता है.

सीरीज रद्द होने से नाराज इंग्लैंड के चार खिलाड़ियों ने पहले ही अपना नाम आईपीएल से वापस ले लिया है अब प्लेऑफ से भी अंग्रेज खिलाड़ी बाहर हो सकते हैं.

दरअसल इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप टीम के सभी खिलाड़ियों को पाकिस्तान के खिलाफ शेड्यूल मैच का हिस्सा रहने के लिए बोल दिया है. इसके लिए इंग्लैंड के खिलाड़ी 9 अक्टूबर को पाकिस्तान दौरे पर पहुंचेगी.

जबकि 10 अक्टूबर से आईपीएल प्लेऑफ का मुकाबला शुरू हो रहा है. इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच आगामी टी20 सीरीज के दो मैच 14 और 15 अक्टूबर को होने वाले हैं. वैसे में आईपीएल में हिस्सा ले रहे इंग्लैंड के खिलाड़ी यूएई छोड़कर पाकिस्तान चले जाएंगे.

अगर ऐसा होता है तो आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमों को बड़ा झटका लगेगा. खास कर कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स को तगड़ा झटका लगना तय है. इयोन मोर्गन केकेआर के कप्तान हैं, जबकि सैम कुरेन और मोइन अली चेन्नई टीम के अहम खिलाड़ी हैं.

अगर पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में इंग्लैंड के खिलाड़ियों को हिस्सा लेना पड़ जाए तो केकेआर और चेन्नई को झटका लगना तय माना जा रहा है.

मालूम हो भारत से सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट रद्द होने के बाद इंग्लैंड के तीन खिलाड़ियों ने अपना नाम आईपीएल से वापस ले लिया है. नाम वापस लेने वाले खिलाड़ियों में पंजाब के डेविड मलान, हैदराबाद के बेयरस्टो और दिल्ली के क्रिस वोक्स शामिल हैं. सभी ने निजी कारणों का हवाला देते हुए आईपीएल से अपना नाम वापस लिया.

गौरतलब है कि आखिरी टेस्ट मैच से पहले भारत के सहायक फिजियो कोरोना पॉजिटिव पाये गये. जिसके बाद मैच को रद्द करने का फैसला लिया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें