1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 after two great matches on super sunday the picture of the point table changed aml

IPL 2021: सुपर संडे को दो शानदार मैच के बाद बदल गयी प्वाइंट टेबल की तस्वीर, हुआ बड़ा उलटफेर

सुपर संडे के दो मैचों ने प्वाइंट टेबल की तसवीर बदल दी. चेन्नई सुपर किंग्स जहां 16 अंकों के साथ टॉप पर जगह बना ली, वहीं हार के बाद मुंबई इंडियंस अंक तालिका में खिसककर सातवें नंबर पर पहुंच गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जीत का जश्न मनाते रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम.
जीत का जश्न मनाते रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम.
PTI

नयी दिल्ली : कल सुपर संडे में दो मैच खेले गये. पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया. इस मैच को चेन्नई ने 2 विकेट से जीता. वहीं, दूसरा मैच विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया. इस एकतरफे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 54 रनों से जीत दर्ज की.

सुपर संडे के दो मैचों ने प्वाइंट टेबल की तसवीर बदल दी. चेन्नई सुपर किंग्स जहां 16 अंकों के साथ टॉप पर जगह बना ली, वहीं हार के बाद मुंबई इंडियंस अंक तालिका में खिसककर सातवें नंबर पर पहुंच गयी है. चेन्नई ने 10 में से 8 मैच जीता है, अंक तालिका में दूसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम है. दिल्ली ने भी 10 में से 8 मुकाबले जीते हैं, लेकिन नेट रन रेट में वह चेन्नई से पीछे है.

रविवार का मैच जीतकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अंक तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गया है. बैंगलोर ने 10 में से 6 मुकाबले जीतकर 12 अंक हासिल किये हैं. वहीं, चौथे नंबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम है. कोलकाता ने 10 में से 4 मैच जीतकर 8 अंक हासिल किये हैं. कोलकाता का नेट रन रेट उन टीमों से ज्यादा है, जिनके प्वाइंट भी 8 ही हैं.

आठ अंकों के साथ पंजाब किंग्स की टीम अंक तालिका में पांचवें नंबर पर है. राजस्थान रॉयल्स की टीम के भी आठ अंक हैं और नेट रन रेट के हिसाब से वह छठे नंबर पर है. रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल का दूसरा सीजन अच्छा नहीं रहा. मुंबई के भी आठ अंक हैं, लेकिन नेट रन रेट के हिसाब से वह सातवें नंबर पर पहुंच गयी है. सबसे नीचे सनराइजर्स हैदराबाद है. वह लगभग प्लेऑफ से बाहर हो गयी है.

ऑरेंज कैप की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन टॉप बल्लेबाज हैं. उन्होंने इस सीजन के 10 मैच में अब तक 430 रन बनाए हैं. पंजाब किंग्स के केएल राहुल उनके काफी करीब हैं. राहुल ने अब तक 401 रन बनाए हैं. चेन्नई के फॉफ डूप्लेसिस और रितुराज गायकवाड तीसरे और चौथे नंबर पर हैं. डूप्लेसिस ने 394 रन बनाए हैं, जबकि रितुराज ने अब तक 362 रन बनाए हैं.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें