1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. inzamam ul haq health update news of inzamam heart attack wrong why did you go to the hospital avd

Inzamam-ul-haq Health Update: इंजमाम के दिल का दौरा पड़ने की खबर निकली गलत, इस वजह से गये थे अस्पताल

इंजमाम ने इस बारे में खुद जानकारी दी और दिल का दौरा पड़ने की खबर को खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि पेट खराब होने की वजह से कराये गए चेक अप के दौरान उन्हें दिल से जुड़े मामलों का पता चला.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इंजमाम के दिल का दौरा पड़ने की खबर निकली गलत
इंजमाम के दिल का दौरा पड़ने की खबर निकली गलत
twitter

Inzamam-ul-haq Health Update: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इंजमाम उल हक के हेल्थ पर बड़ा अपडेट आया है. उन्हें दिल का दौरा नहीं पड़ा था. बल्कि पेट खराब होने के बाद उन्हें अस्पताल जाना पड़ा था.

पूर्व पाक क्रिकेटर ने इस बारे में खुद जानकारी दी और दिल का दौरा पड़ने की खबर को खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि पेट खराब होने की वजह से कराये गए चेक अप के दौरान उन्हें दिल से जुड़े मामलों का पता चला.

इंजमाम ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि लोगों से मिल रहे संदेशों से वह अभिभूत हैं, लेकिन उन्हें दिल का दौरा नहीं पड़ा था. उन्होंने कहा, मैंने ऐसी खबरें पढ़ी जिनमें लिखा था कि मुझे दिल का दौरा पड़ा है. ऐसा नहीं है. मैं नियमित चेक अप के लिये अस्पताल गया था और डॉक्टर ने कहा कि एंजियोग्राफी करनी होगी.

एंजियोग्राफी के दौरान उन्होंने पाया कि मेरी एक धमनी में ‘ब्लॉकेज'है तो उन्होंने स्टेंट्स डाले. उन्होंने कहा, यह आसान और सफल था. मैं 12 घंटे के भीतर घर लौट आया और अब बेहतर महसूस कर रहा हूं.

उन्होंने कहा, मैं अस्पताल इसलिये गया था क्योंकि पेट में गड़बड़ थी. यह दिल के करीब भी नहीं था , बस पेट में था. अगर मैं समय पर नहीं जाता तो दिल पर असर पड़ सकता था. मेरी सेहत के लिये दुआ करने वाले सभी लोगों का मैं शुक्रगुजार हूं.

गौरतलब है कि इंजमाम उल हक ने पाकिस्तान के लिये 120 टेस्ट और 378 वनडे मैच खेले चुके हैं. उन्होंने टेस्ट में 8830 और वनडे में 11739 रन बनाये हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें