1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. international cricket council announces bhuvneshwar kumar became march icc player of the month rashid khan cricket news in hindi rkt

यह भारतीय गेंदबाज बना ICC Player of the Month, मिला इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन का इनाम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ICC Player of the Month
ICC Player of the Month
फोटो - ट्वीटर

ICC Player of the Month Award : अंतरारष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने आज मार्च के ICC प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड्स के विजेता की घोषणा कर दी है. टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) मार्च के आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड जीता है. भुवनेश्वर कुमार ने हाल ही मैं हुए इंग्लैंड (England) के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद ये इनाम मिला है.

बता दें कि भुवनेश्वर कुमार ने हाल ही मैं हुए इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में शानदार गेंदबाजी की थी. उन्होंने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में चार विकेट अपने नाम किए थें वहीं तीन मैचों की वनडे सीरीज में 6 विकेट झटके थें. भारत को टी-20 और वनडे सीरीज जीताने में भुवनेश्र कुमार ने शानदार भूमिका निभायी थी. बता दें कि भुवनेश्वर के अलावा अन्य खिलाड़ियों में अफगानिस्तान के टॉप स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) और जिम्बाब्वे के शॉन विलियम्स (Sean Williams) शामिल थें.

मालूम हो कि इस साल जनवरी से शुरू हुए ICC प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड को पहली बार भारतीय बल्लेबाज रिषभ पंत ने जीता था. बत दें कि रिषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में अपने प्रदर्शन के बूते जनवरी 2021 के लिए आइसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब जीता था. उन्होंने सिडनी में 97 और ब्रिसबेन में नाबाद 89 रन की पारी खेली थी. गैरतलब है कि जनवरी में इस आवॉर्ड के लिए अश्विन और पंत के अलावा दो अन्य भारतीय मोहम्मद सिराज और टी नटराजन को भी नामित किया गया था. इन सभी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की हालिया ऐतिहासिक टेस्ट श्रृंखला जीत में एक शानदार भूमिका निभाई थीं.

Posted by : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें