30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

INDW vs AUSW 2nd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया मैच से पहले जानें वानखेड़े स्टेडियम का रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच दूसरा वनडे मुकाबला शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत सीरीज में 1-0 से पिछड़ गया है. भारत का लक्ष्य इस मुकाबले को जीतना होगा. पहले मैच में भारत को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.

भारत और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शनिवार को दूसरा वनडे इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा. तीन मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से पीछे है. हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम आज का मैच जीतकर सीरीज बराबर करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. मैच भारतीय समयानुसार दोपहर एक बजे शुरू होगा. पहले मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जेमीमा रोड्रिग्स की शानदार 82 रनों की पारी की दम पर 282 रन बनाए थे. यह भारत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक का सबसे बड़ा स्कोर था, लेकिन टीम को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

वानखेड़े स्टेडियम वनडे रिकॉर्ड

जीत/हार का रिकॉर्ड

भारतीय महिला टीम ने वानखेड़े स्टेडियम में 6 मैच खेले हैं. उन्होंने इनमें से 2 गेम जीते हैं और 3 हारे हैं, जबकि 1 गेम बिना किसी परिणाम के समाप्त हुआ. दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने वानखेड़े में 3 मैच खेले हैं, जिनमें से दो में जीत हासिल हुई है, जबकि 1 मैच का कोई नतीजा नहीं निकला.

औसत स्कोर

मैदान पर एकदिवसीय मैच में भारतीय महिला टीम का औसत स्कोर 164 रन का है.

वानखेड़े स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया महिला टीम का औसत स्कोर 239 रन है.

Also Read: INDW vs AUSW ODI: सबसे बड़ा स्कोर बनाकर भी हारी भारतीय महिला टीम, ऑस्ट्रेलिया 6 विकेट से जीता

वानखेड़े स्टेडियम में उच्चतम स्कोर

भारतीय महिला टीम का वानखेड़े स्टेडियम में उच्चतम स्कोर 50 ओवरों में 282/8 है, जो 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया गया था. यह इसी सीरीज के पहले मुकाबले में हुआ था. भारत 6 विकेट से मैच हार गया था.

इसी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम का सर्वोच्च स्कोर 2012 में भारत के खिलाफ आया था. तब उन्होंने 300/7 का स्कोर बनाया था. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को उस मुकाबले में 221 रन से हराया था.

सबसे कम स्कोर

वानखेड़े स्टेडियम में खेलते समय भारतीय महिला टीम का सबसे कम स्कोर 175/10 है, जो 2012 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया गया था.

भारत और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम का वानखेड़े में प्रदर्शन

हेड टू हेड : भारत की महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम वानखेड़े स्टेडियम में 2 बार एक-दूसरे से भिड़ चुकी हैं. ऑस्ट्रेलिया का दोनों मैचों में पलड़ा भारी रहा है.

उच्चतम स्कोर : वानखेड़े स्टेडियम में भारत महिला बनाम ऑस्ट्रेलिया महिला मैच का उच्चतम स्कोर 300/7 है. 2012 में ऑस्ट्रेलिया ने यह स्कोर बनाया था.

Also Read: हरमनप्रीत कौर पर लगा दो मैचों का प्रतिबंध, बांग्लादेश में गुस्सा दिखाने पर आईसीसी ने की कड़ी कार्रवाई

वनडे में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया महिला टीम का रिकॉर्ड

भारत की महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम वनडे में 50 मौकों पर एक-दूसरे के खिलाफ भिड़ चुकी हैं. भारत ने 10 मैच जीते हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 40 मुकाबले अपने नाम किए हैं. पिछले 5 एकदिवसीय मुकाबलों में भारत ने एक बार और ऑस्ट्रेलिया ने 4 बार जीत हासिल की है. इन 5 मैचों में सबसे बड़ा स्कोर ऑस्ट्रेलिया का 332 रन है, जबकि सबसे कम स्कोर भारत का 225 रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें