1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. indian women players dominate the icc odi rankings mithali raj holds the number three position avd

ICC ODI Ranking: आईसीसी वनडे रैंकिंग में भारतीय महिला खिलाड़ियों का दबदबा, मिताली राज का नंबर तीन पर कब्जा

भारतीय बल्लेबाज मिताली राज और स्मृति मंधाना आईसीसी महिला एक दिवसीय क्रिकेट रैंकिंग में तीसरे और छठे स्थान पर बनी हुई हैं. मिताली के 738 अंक हैं, जबकि स्मृति के 710 अंक हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मिताली राज
मिताली राज
twitter

ICC ODI Ranking 2021: आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में भारतीय महिला क्रिकेटरों का दबदबा कायम है. वनडे रैंकिंग में मिताली राज (Mithali Raj), स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) टॉप 10 पर अपनी जगह बनाये रखने में कामयाब रहीं हैं. जबकि ऑलराउंडरों की सूची में दीप्ति शर्मा ने भारत की लाज बचाये रखी है.

मिताली नंबर तीन और स्मृति मंधाना नंबर 6 पर

भारतीय बल्लेबाज मिताली राज और स्मृति मंधाना आईसीसी महिला एक दिवसीय क्रिकेट रैंकिंग में तीसरे और छठे स्थान पर बनी हुई हैं. मिताली राज के 738 अंक हैं, जबकि स्मृति के 710 अंक हैं. दक्षिण अफ्रीका की लिजेले ली 761 अंक लेकर शीर्ष पर हैं. जबकि ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर दो पर मौजूद हैं. उनके कुल 750 अंक हैं.

गेंदबाजी रैंकिंग में जेस जोनासेन टॉप पर

आईसीसी महिला वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर जेस जोनासेन टॉप पर मौजूद हैं. जोनासन के 760 अंक हैं. जबकि भारत की झूलन गोस्वामी गेंदबाजी रैंकिंग में नंबर दो पर मौजूद हैं. झूलन के 727 अंक हैं. गेंदबाजी रैंकिंग में टॉप 10 में इंग्लैंड के गेंदबाजों का दबदबा कायम है. टॉप 10 में इंग्लैंड के चार खिलाड़ी मौजूद हैं.

ऑलराउंडर सूची में मैरिजान कप्प टॉप पर

आईसीसी की ऑलराउंडर सूची में साउथ अफ्रीका की खिलाड़ी मैरिजान कप्प टॉप पर मौजूद हैं. उनके 384 अंक हैं. जबकि ऑलराउंडरों की सूची में भारत की ओर से केवल एक खिलाड़ी शामिल हैं. भारत की दीप्ति शर्मा नंबर 5 पर मौजूद हैं. दीप्ति के 299 अंक हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें