1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. indian premier league 2022 likely to start on april ipl 15 season full schedule rkt

IPL 2022: आ गया आईपीएल का शेड्यूल! धोनी की टीम खेलेगी पहला मुकाबला

उद्घाटन मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की भिड़ंत मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से हो सकती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आ गया आईपीएल का शेड्यूल!
आ गया आईपीएल का शेड्यूल!
File

IPL 2022 : इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (Indian Premier League 2022) का अगला सीजन काफी खास होने वाला है, क्योंकि IPL 2022 में आठ के बजाए 10 टीमें हिस्सा लेने जा रही है. वहीं पिछले साल कोरोना के कारण IPL 2021 के आधे सीजन को यूएई में कराना पड़ा था पर आइपीएल का 15वां सीजन भारत में ही खेला जायेगा. वहीं आईपीएल के अगले सीजन के शेड्यूल की बात करे तो 15वें सीजन के आगाज को लेकर भी बड़ी खबर सामने आई है. रिपोर्ट के मुताबिक IPL 2022 की शुरुआत 2 अप्रैल से होगी और पहला मुकाबला चेन्नई में खेला जाएगा.

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक 14वें सीजन की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स के घर चेपॉक से IPL 2022 का आगाज होगा और इस बार इस टूर्नामेंट में 74 मुकाबले खेले जाएंगे. आईपीएल में इस बार 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं. मैच बढ़ने से इस बार लीग 60 दिन से अधिक समय तक चल सकती है. फाइनल मुकाबला 4 या 5 जून को खेला जा सकता है. हालांकि सभी टीमों को पहले की तरह 14-14 मुकाबले ही खेलने होंगे. 7 मुकाबले घर में और 7 मुकाबले घर के बाहर खेलने होंगे.

उद्घाटन मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की भिड़ंत मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से हो सकती है. बता दें कि बीसीसीआइ सचिव जय शाह पहले ही घोषणा कर दी थी कि आइपीएल का 15वां सीजन भारत में ही खेला जायेगा. उन्होंने कहा था कि आइपीएल के 15वें सीजन में आठ की जगह 10 टीमें में हिस्सा लेंगी. दो नयी टीमों के शामिल होने से लीग का रोमांच और बढ़ जायेगा. उन्होंने बताया : आइपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन कराया जायेगा. हालांकि अभी आइपीएल 2022 के शेड्यूल को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया गया है.

  • आइपीएल में दो नयी टीमें

आइपीएल में अगले सीजन से 8 की जगह पर 10 टीमें हिस्सा लेंगी. दो नयी टीमों का एलान हो चुका है. आइपीएल 2022 में अहमदाबाद और लखनऊ की टीमें भी हिस्सा लेंगी.

  • 2022 के लिए मेगा ऑक्शन

आइपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन कराया जायेगा, जिसमें फ्रेंवाइजी टीमों में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा. टीमों में नये खिलाड़ी नजर आयेंगे. दरअसल दो नयी टीमों के जुड़ने के बाद मेगा ऑक्शन का फैसला लिया गया, जिसमें फ्रेंचाइजी टीमें केवल चार खिलाड़ियों को ही रिटेन कर सकती हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें