1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. indian players out of icc most valuable team four players from australia got place avd

ICC Most Valuable Team: आईसीसी की टीम से भारतीय खिलाड़ी बाहर, ऑस्ट्रेलिया के चार खिलाड़ियों को मिली जगह

ICC की Most Valuable Team में ऑस्ट्रेलिया की चार खिलाड़ी. मिताली राज (Mithali Raj) की अगुवाई वाली भारतीय टीम की कोई भी खिलाड़ी इसमें जगह नहीं बना पायी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मिताली राज
मिताली राज
twitter

चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की चार खिलाड़ियों को हाल में संपन्न हुए आईसीसी महिला वनडे विश्व कप के प्रदर्शन के आधार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की टीम (Most Valuable Team) में शामिल किया गया है, लेकिन लीग चरण से बाहर होने वाली मिताली राज (Mithali Raj) की अगुवाई वाली भारतीय टीम की कोई भी खिलाड़ी इसमें जगह नहीं बना पायी.

आईसीसी की टीम ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली भी शामिल

आईसीसी ने सोमवार को यह टीम जारी की जिसमें ऑस्ट्रेलिया की चार खिलाड़ी शामिल हैं. इनमें टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनी गई एलिसा हीली (Alyssa Healy) भी शामिल हैं जिन्होंने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल में 170 रन बनाकर अपनी टीम की जीत की नींव रखी थी.

ऑस्ट्रेलिया की मेग लैनिंग को आईसीसी ने बनाया कप्तान

ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग को इस टीम का भी कप्तान बनाया गया है जिसमें राचेल हेन्स और बेथ मूनी भी शामिल हैं. हीली ने टूर्नामेंट में सर्वाधिक 509 जबकि हेन्स ने 497 रन बनाये. पिछली बार की उप विजेता भारतीय टीम लीग चरण के आखिरी मैच में दक्षिण अफ्रीका से हारकर सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पायी थी.

आईसीसी की टीम इस प्रकार है : मेग लैनिंग (कप्तान), एलिसा हीली (विकेटकीपर), राचेल हेन्स, बेथ मूनी (सभी ऑस्ट्रेलिया); लौरा वोल्वार्ट, मैरिज़ान कैप, शबनीम इस्माइल (सभी दक्षिण अफ्रीका); सोफी एक्लेस्टोन, नेट साइवर (दोनों इंग्लैंड), हेली मैथ्यूज (वेस्टइंडीज), सलमा खातून (बांग्लादेश).

बारहवां खिलाड़ी: चार्ली डीन (इंग्लैंड).

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें