1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. indian cricketer and bcci match referee prasant mohapatra dies due to corona infection avd

कोरोना ने ली एक और भारतीय क्रिकेटर की जान, खेल जगत में शोक की लहर

Indian cricketer, BCCI match referee, Prasant Mohapatra dies, Corona infection देश में कोरोना संक्रमण के मामले थोड़ा कम हुए हैं, लेकिन रोजाना हो रही मौतों की संख्या में लगातार इजाफा दर्ज किया जा रहा है. इधर कोरोना के कारण भारतीय क्रिकेट में भी लगातार खिलाड़ियों के मौत की खबर भी आ रही है. कुछ दिनों पहले भारतीय क्रिकेटर और बीसीसीआई के मैच रैफरी राजेंद्रसिंह जडेजा का निधन कोरोना से हुआ था. अब खबर है कि ओडिशा के पूर्व क्रिकेट कप्तान प्रशांत मोहपात्रा की मौत भी कोरोना संक्रमण से हो गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना संक्रमण से क्रिकेटर प्रशांत मोहपात्रा का निधन
कोरोना संक्रमण से क्रिकेटर प्रशांत मोहपात्रा का निधन
twitter

देश में कोरोना संक्रमण के मामले थोड़ा कम हुए हैं, लेकिन रोजाना हो रही मौतों की संख्या में लगातार इजाफा दर्ज किया जा रहा है. इधर कोरोना के कारण भारतीय क्रिकेट में भी लगातार खिलाड़ियों के मौत की खबर भी आ रही है. कुछ दिनों पहले भारतीय क्रिकेटर और बीसीसीआई के मैच रैफरी राजेंद्रसिंह जडेजा का निधन कोरोना से हुआ था. अब खबर है कि ओडिशा के पूर्व क्रिकेट कप्तान प्रशांत मोहपात्रा की मौत भी कोरोना संक्रमण से हो गया है.

मोहपात्रा का निधन बुधवार को एम्स भुवनेश्वर में हुआ. एम्स भुवनेश्वर के चिकित्सा अधीक्षक डा एस एन मोहंती ने बताया कि 47 साल मोहपात्रा का तमाम कोशिशों के बावजूद सुबह सात बजकर 51 मिनट पर निधन हो गया.

इससे पहले प्रशांत मोहपात्रा के पिता और राज्यसभा सांसद रघुनाथ मोहपात्रा का भी निधन कोरोना संक्रमण से ही हुआ था. इसके अलावा भारतीय क्रिकेटर के भाई जसबंत भी कोरोना से संक्रमित हैं और उनका एम्स में ही इलाज चल रहा है.

प्रशांत का क्रिकेट कैरियर

1 सितंबर 1973 को जन्में प्रशांत मोहपात्रा दायें हाथ के बल्लेबाज थे. उन्होंने बिहार के खिलाफ 1990 में रणजी ट्रॉफी में डेब्यू किया था. इसके अलावा प्रशांत दलीप ट्रॉफी और देवधर ट्रॉफी में पूर्वी क्षेत्र से खेलते थे. वो 45 फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 2196 रन बनाये हैं, जिसमें उनका औसत 30.08 का है. प्रशांत ने इस दौरान 5 शतक और 11 अर्धशतक भी लगाये.

बीसीसीआई रैफरी थे प्रशांत

प्रशांत बीसीसीआई के मैच रैफरी भी थे. क्रिकेट से संन्यास के बाद बीसीसीआई ने उन्हें मैच रैफरी नियुक्त किया था.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें