1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india women vs england women 2021 shafali verma make her test debut sachin tendulkar cricket news rkt

Eng W vs Ind W: 17 साल की शेफाली वर्मा ने किया टेस्ट डेब्यू, पुरुष टीम के साथ ट्रेनिंग करने वाली इस खिलाड़ी के सचिन भी हैं फैन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Shafali Verma
Shafali Verma
फोटो - इंस्टाग्राम

Eng W vs Ind W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम बुधवार को सात साल बाद टेस्ट मैच खेलती नजर आयी. सात साल बाद खेला गया यह टेस्ट मैच कई मायनों में खास रहा क्योंकि इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे इस एकमात्र टेस्ट मैच में पांच खिलाड़ियों ने डेब्यू किया. इनमें शेफाली वर्मा, ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा, तेज गेंदबाज पूजा वस्त्राकर, विकेटकीपर तानिया भाटिया और ऑफ स्पिनर स्नेह राणा का नाम शामिल हैं. बता दें कि टीम में 17 साल की शेफाली वर्मा सबसे युवा खिलाड़ी हैं. पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में धमाल मचाने वाली शेफाली वर्मा अब टेस्ट में भी अपने इस प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगी.

बता दें कि महिला क्रिकेट टीम की युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) एक बहुत ही आक्रामक बल्लेबाज हैं. पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप में शेफाली वर्मा ने टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाए थे. शेफाली वर्मा के टी20 इंटरनेशनल के रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. उन्होंने 22 मैच में 29 की औसत से 617 रन बनाए हैं. बता दें कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी शेफाली के बल्लेबाजी के फैन हैं.

सचिन ने शेफाली की तारीफ करते हुए कहा था कि उनकी निडरता, बैट का स्विंग होना, उनका डॉमिनेशन और आक्रामकता है. बता दें कि शेफाली ने कुछ दिनों पहले बताया था कि हरियाणा पुरुष टीम के शिविर से मुझे काफी फायदा हुआ. उन्होंने कहा कि मैंने हर्षल पटेल से चर्चा की थी, जो हाल ही में आईपीएल में खेले थे. मोहित शर्मा और राहुल तेवतिया से बाउंसर से पार पाने के तरीके सीखे.

वहीं अगर मैच की बात करे तो खेल के पहले दिन इंग्लैंड की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया. हालांकि खेले के तीसरे सत्र तक टीम इंडिया ने 6 अंग्रेज खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया था. इंग्लैंड की टीम ने 6 विकेट खोकर 269 रन बना लिए हैं. इंग्लैंड की ओर से कप्तान नाइट ने 175 गेंदों का सामना किया, जिसमें 9 चौकों की मदद से 95 रन बनाये वहीं टैमी ब्यूमोंट ने 144 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 66 रन बनाये.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें