1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs south africa 1st odi umpire marais erasmus will umpiring in 100th odi match avd

India vs South Africa: भारत-दक्षिण अफ्रीका पहले वनडे में अंपायर इरासमस लगायेंगे सेंचुरी

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ अंपायरों में से एक 57 वर्षीय इरासमस बोलैंड पार्क में मैदान पर उतरते ही रूडी कर्टजन और डेविड ओरचार्ड के क्लब में शामिल हो जाएंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अंपायर इरासमस लगायेंगे सेंचुरी
अंपायर इरासमस लगायेंगे सेंचुरी
twitter

भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में मारियास इरासमस (Marais Erasmus) बतौर अंपायर सेंचुरी लगायेंगे. इरासमस का भारत और दक्षिण अफ्रीका मुकाबला 100वां वनडे होगा. वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले तीसरे दक्षिण अफ्रीकी अंपायर बन जाएंगे.

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ अंपायरों में से एक 57 वर्षीय इरासमस बोलैंड पार्क में मैदान पर उतरते ही रूडी कर्टजन और डेविड ओरचार्ड के क्लब में शामिल हो जाएंगे.

कर्टजन ने 1992 से लेकर 2010 तक 209 वनडे में अंपायरिंग करके विश्व रिकार्ड बनाया था. उनका यह रिकार्ड हाल में पाकिस्तान के अलीम डार (211 मैच) ने तोड़ा. ओरचार्ड ने 1994 से 2003 के बीच 107 वनडे में अंपायरिंग की थी.

इरासमस 2007 से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अंपायरिंग कर रहे हैं. वह अभी तक 99 वनडे के अलावा 70 टेस्ट, 35 टी20 अंतरराष्ट्रीय और 18 महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय में अंपायरिंग कर चुके हैं.

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के अनुसार इरासमस ने कहा, मुझे गर्व है कि मैं इतने लंबे समय से अंपायरिंग कर रहा हूं कि यह उपलब्धि हासिल कर रहा हूं. ऐसी कड़ी परिस्थितियों में लंबे समय तक बने रहना आसान नहीं है, क्योंकि हम हर समय जांच के दायरे में रहते हैं, इसलिए इस उपलब्धि तक पहुंचने पर मुझे गर्व है. इरासमस 100 वनडे में अंपायरिंग करने वाले दुनिया के 18वें अंपायर बनेंगे.

गौरतलब है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 19 जनवरी को खेला जाएगा. जबकि दूसरा मुकाबला 21 जनवरी को और तीसरा व आखिरी वनडे 23 जनवरी को खेला जाएगा. इसके साथ ही टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा भी समाप्त हो जाएगा. तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 1-2 से गंवाने के बाद भारत के लिए वनडे सीरीज काफी महत्वपूर्ण हो गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें