1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs pakistan in t20 wc match created a world record becomes most viewed match rkt

IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच ने तोड़े सभी पुराने रिकॉर्ड, बना सबसे ज्यादा देखने वाला मुकाबला

भारत-पाकिस्तान का ये मैच टी-20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला मुकाबला बन गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारत-पाकिस्तान मैच ने तोड़े सभी पुराने रिकॉर्ड
भारत-पाकिस्तान मैच ने तोड़े सभी पुराने रिकॉर्ड
फोटो - ट्वीटर

India vs Pakistan : भारत और पाकिस्‍तान के मुकाबले में हम सब जोश और जुनून से अच्‍छी तरह वाकिफ हैं. दोनों देशों में रहने वाले लोगों के लिए क्रिकेट दीवानगी की हद से गुजरकर जुनून में बदल जाता है और कई बार तो सारी हदें टूट जाती हैं. हदें इस बार भी टूटी हैं, जब टी20 वर्ल्ड कप (IND vs PAK T20 WC) में भारत का मुकाबला पाकिस्तान से हुआ था. यूएई में खेले गए इस मुकाबले ने व्यूअरशिप का नया रिकॉर्ड बनाया है. बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत और पाकिस्तान आपस में लंबे समय बाद भिड़े और इस मैच का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार था.

भारत-पाकिस्तान का ये मैच टी-20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला मुकाबला बन गया है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने जानकारी दी है कि यह टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला मैच बन गया है. इस आयोजन ने कई रीजन में दर्शकों की संख्या का रिकॉर्ड तोड़ दिया. इसमें 167 मिलियन की टेलीविजन पहुंच का रिकॉर्ड शामिल है. इतना ही नहीं, भारत-पाकिस्तान मैच को भारत में स्टार इंडिया नेटवर्क पर 15.9 अरब मिनट देखा गया. भारत के जल्दी बाहर होने के बावजूद भारत में टूर्नामेंट को टीवी पर 112 अरब मिनट देखा गया. आईसीसी के सीईओ ज्यौफ अलार्डिस ने कहा ,‘‘हमें खुशी है कि टूर्नामेंट को इतने दर्शक मिले. इससे पता चलता है कि टी20 क्रिकेट कितना लोकप्रिय है .

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया 2016 टी20 विश्व कप का सेमीफाइनल इससे पहले सबसे अधिक देखा जाने वाला टी20 मुकाबला था जिसे 13 करोड़ 60 लाख दर्शकों ने देखा था. बता दें कि भारत और पाकिस्तान की चिर प्रतिद्वंद्वी टीमें आईसीसी टूर्नामेंट में दो साल बाद आमने सामने थी. भारत और पाकिस्तान ने अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को एक दूसरे के खिलाफ की थी जिसमें बाबर आजम की टीम ने विराट कोहली की टीम को 10 विकेट से हराया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें