1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs new zealand indian batting order in 1st test kl rahul injury mayank agarwal shubman gill rkt

केएल राहुल के चोटिल होने के बाद कैसी होगी इंडियन बैटिंग ऑर्डर, जानें किस नंबर पर खेलेंगे सूर्यकुमार यादव

केएल राहुल की बायीं जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव है और वह न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गये हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कैसी होगी इंडियन बैटिंग ऑर्डर
कैसी होगी इंडियन बैटिंग ऑर्डर
twitter

India Vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 25 नंवबर को होने वाले टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. सीनियर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को शामिल किया गया है. कई सीनियर खिलाड़ियों को पहले ही सीरीज से आराम दिया गया है. ऐसे में अब देखना होगा कि पहले टेस्ट में टीम इंडिया की बैटिंग ऑर्डर कैसा होगा. बता दें कि इस टेस्ट में रोहित शर्मा, विराट कोहली और अब केएल राहुल भी मौजूद नहीं है.

बीसीसीआइ से मंगलवार को बताया कि भारतीय टीम के बल्लेबाज केएल राहुल की बायीं जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव है और वह न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गये हैं. वह अब अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज की तैयारी के लिए एनसीए में रिहैबिलिटेशन करेंगे. राहुल ने भारत के लिए 40 टेस्ट मैच खेले हैं. इस 29 साल के बल्लेबाज के नाम 35.16 की औसत से 2321 रन हैं. उनका सर्वाधिक स्कोर 199 रन का है, जो उन्होंने चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ 2016 में बनाया था.

बता दें कि पहले टेस्ट में अंजिक्य रहाणे के अलावा बतौर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ही अनुभवी बल्लेबाज हैं. टीम में केवल इन तीन बल्लेबाजों के पास ही 10 से ज्यादा टेस्ट मैच का अनुभव है. कानपुर टेस्ट में रोहित की जगह मयंक अग्रवाल सूर्यकुमार यादव के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं. पहले टेस्ट मैच में इस बात की काफी संभावना है कि भारतीय टीम प्रबंधन प्रतिभाशाली शुभमन गिल से मध्य क्रम में बल्लेबाजी करवाये. टीम प्रबंधन को लगता है कि उन्हें कोहली के अलावा मध्य क्रम में कम से कम एक खिलाड़ी की जरूरत है, जो अपने आक्रमण से विपक्षी खेमे को परेशान कर सके.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें