1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs england test series kevin pietersen again criticized team india said congratulations to india for defeating england b team aml

IND vs ENG Test Series: पीटरसन ने फिर किया टीम इंडिया पर कटाक्ष, कहा- इंग्लैंड की ‘बी' टीम को हराने के लिए भारत को बधाई

By Agency
Updated Date
IND vs ENG Test Series
IND vs ENG Test Series
twitter

चेन्नई : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने मंगलवार को भारत को बड़ी जीत पर बधाई तो दी लेकिन अपनी टीम को ‘इंग्लैंड बी' करार देकर उसका महत्व कम करने की कोशिश भी की. भारत ने दूसरे टेस्ट मैच में चौथे दिन लंच के कुछ देर बाद 317 रन से जीत दर्ज करके चार मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर की. इंग्लैंड ने पहला मैच 227 रन के बड़े अंतर से जीता था.

पीटरसन ने भारत की जीत के बाद संक्षिप्त लेकिन चुटीले अंदाज में हिंदी में ट्वीट किया, ‘बधाई हो इंडिया, इंग्लैंड बी को हराने के लिए.' इसके बाद इस पूर्व स्टार बल्लेबाज ने दुनिया के सबसे मजबूत टीम के खिलाफ उसकी सरजमीं पर इतनी महत्वपूर्ण श्रृंखला में रोटेशन नीति जारी रखने के लिए इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की भी आलोचना की.

पीटरसन ने कहा, ‘टेस्ट मैच जीतने के लिये सबसे मुश्किल स्थान पर आपने अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम नहीं चुनी. आप यहां तक कि इस पर अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं कर सकते. …. अब एक टेस्ट मैच खेलने के बाद मोईन अली वापस लौट रहा है. वाह.' इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने मंगलवार को यहां दूसरे टेस्ट में भारत के खिलाफ 317 रन से करारी शिकस्त झेलने के बाद रोटेशन नीति और टीम चयन को दोष देने से इनकार करते हुए कहा कि उनके पास सक्षम खिलाड़ियों का शानदार दल है.

इंग्लैंड के बल्लेबाज भारतीय स्पिनरों का सामना करने में नाकाम रहे जिससे चार मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर हो गयी है. रूट ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘मेरा काम यहां मौजूद खिलाड़ियों के हमारे दल का प्रबंधन करना है. मैं अपनी पूरी क्षमता से ऐसा करने की कोशिश कर रहा हूं. मुझे लगता है कि हमारे पास कुछ शानदार खिलाड़ी हैं जो यहां जीतने में सक्षम है.'

उन्होंने कहा, ‘टीम का चयन होने के बाद यह मेरी जिम्मेदारी है कि उनसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन लिया जाये और अधिक से अधिक मैच जीता जाए.' कई पूर्व दिग्गजों ने इंग्लैंड की रोटेशन नीति की आलोचना की जिसके तहत उन्हें जेम्स एंडरसन और जोस बटलर जैसे प्रभावशाली खिलाड़ियों को आराम दिया गया. दूसरे टेस्ट में आठ विकेट लेने वाले ऑफ स्पिनर मोईन अली भी स्वदेश वापस जा रहे है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें