1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs england t20i virat kohli may have this record today will have to play 72 runs may change in the team india aml

IND vs ENG T-20: आज विराट कोहली के नाम हो सकता है यह रिकॉर्ड, बनाने होंगे 72 रन, टीम में हो सकता है बदलाव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम दर्ज हो सकते हैं एक नया रिकॉर्ड
भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम दर्ज हो सकते हैं एक नया रिकॉर्ड
PTI Photo
  • विराट कोहली के पास बड़ी पारी खेलकर एक रिकॉर्ड बनाने का मौका.

  • आज तीन फास्ट गेंदबाजों के साथ उतर सकती है टीम इंडिया.

  • पिछले मैच के हार का बदला लेने का प्रयास करेगी विराट की सेना.

India vs England T-20 अहमदाबाद : भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच पांच टी-20 मैचों की श्रृंखला का दूसरा मैच आज यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra modi Stadium) में शाम सात बजे से खेला जायेगा. 12 मार्च को दोनों टीमों के बीच इसी स्टेडियम में पहला मैच खेला गया था. इस मैच में टीम इंडिया तीन स्पिनरों के साथ उतरी थी, लेकिन भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा था. विराट कोहली (Virat Kohli) की सेना दूसरे मैच में तीन फास्ट गेंदबाजों के साथ मैदान में उतर सकती है.

बता दें कि विराट कोहली के पास इस टी-20 मैच में तीन हजार रन पूरे करने का रिकॉर्ड बनाने का मौका है. पिछली बार वह इससे चूक गये थे. पहले टी-20 मैच में कोहली ने एक भी रन नहीं बनाया था. इस रिकॉर्ड के लिए कोहली को 72 रन बनाने होंगे. कोहली ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर होंगे. हार्दिक पांड्या को पहले से ही टीम में रखा गया है. वह चौथे तेज गेंदबाज की भी भूमिका निभाएंगी.

पहले मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया था. इंग्लैंड की ओर से गेंदबाजी की शुरुआत स्पिनर आदिल राशिद ने की थी. उस समय सभी चौंक गये थे. आमूमन टी-20 में ऐसा कम ही देखने को मिलता है. मोटेरा की पिच स्पिनों के लिए फायदेमंद समझी जाती है. इंग्लैंड को इसका फायदा भी मिला. वहीं हार के बाद विराट ने कहा वह पिच को समझ नहीं पाए और हार गये.

पहले मैच में वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल स्पिनर के तौर पर टीम के साथ थे. सुंदर और चहल को एक-एक विकेट मिला था. वहीं, अक्षर पटेल को एक भी सफलता नहीं मिली थी. अक्षर ने तीन ओवर बॉलिंग की थी और 24 रन खर्च किये थे. इस बार तेज गेंदबाज के तौर पर टीम में टी नटराजन या नवदीप सैनी में से किसी एक को मौका मिल सकता है.

आज दूसरे मुकाबले में भी रोहित शर्मा को आराम दी जा सकती है. पारी की शुरुआत शिखर धवन और केएल राहुल कर सकते हैं. हालांकि पिछली मैच में हार के बाद रोहित को टीम में शामिल करने की कई पूर्व क्रिकेटरों ने मांग की थी. वीरेंद्र सहवाग ने तो इतना तक कह दिया था कि अगर रोहित शर्मा नहीं खेलेंगे तो मैं टीवी बंद कर दूंगा.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें