1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs england manchester test ecb written to icc to decide outcome of ind vs eng 5th test rkt

IND vs ENG: मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के बाद इंग्लैंड बोर्ड ने खटखटाया ICC का दरवाजा, बोला- आप फैसला सुनाइए

टीम इंडिया में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में होने वाला टेस्ट सीरीज का पांचवां मैच रद्द कर दिया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IND vs ENG
IND vs ENG
फोटो - ट्वीटर

India vs England : भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में होने वाला टेस्ट सीरीज का पांचवां मैच रद्द कर दिया गया है. यह सीरीज का निर्णायक मैच था जिससे सीरीज का फैसला निकलता, लेकिन आखिरी मैच रद्द होने से सीरीज का भविष्य भी अधर में लटक गया. वहीं अब इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने आईसीसी को पत्र लिखकर रद्द हुए मैनचेस्टर टेस्ट मैच के फैसले की प्रक्रिया शुरू करने की मांग की है. ईसीबी ने ICC से आग्रह किया है कि वह इस मामले पर फैसला सुनाए कि परिणाम 2-1 या 2-2 होगा.

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरीसन ने शुक्रवार को कहा था कि रद्द हुए पांचवें टेस्ट के बदले बीसीसीआई द्वारा प्रस्तावित टेस्ट इस सीरीज से इतर एक अलग मैच होगा. इसी मांग के साथ ईसीबी ने यह बात आईसीसी के कोर्ट में डाल दी है. बता दें कि पांचवां टेस्ट मैच शुरू होने से तीन घंटे पहले रद्द कर दिया गया था. टीम इंडिया ने अपने खेमे में कोविड-19 के मामले आने के कारण मैदान पर उतरने से मना कर दिया था.

पांच मैचों की इस सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे चल रही है. पांचवें मैच के रद्द होने के बाद सवाल उठता है कि क्या टीम इंडिया ने ये सीरीज 2-1 से जीत ली है. इस सीरीद पर ICC की तरफ से दो फैसला लिया जा सकता है, पहला या तो कोविड के चलते इस मैच को रद्द मान लेती है तो पांचवें टेस्ट मैच रद्द हो गया और सीरीज भारत 2-1 से भारत के नाम कर दिया जाए या तो पांचवे मैच में भारत के टीम ना उतार पाने के कारण यह समझा जाए की कोहली एंड कंपनी ने यह मैच गंवा दिया है और सीरीज को 2-2 से बराबरी पर समझा जाए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें