1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs england chennai test 2nd match virat kohli scores half century in second innings india vs england test match live scores cricket news pwn

India Vs England Test : चेन्नई टेस्ट में लय में दिखे विराट कोहली, पूरा किया अपना 25वां टेस्ट अर्धशतक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चेन्नई टेस्ट में विराट का अर्धशतक
चेन्नई टेस्ट में विराट का अर्धशतक
Twitter
  • भारत- इंग्लैंड के बीच चल रहा दूसरा टेस्ट मैच

  • कप्तान विराट कोहली ने लगाया अर्धशतक

  • सुनील गावस्कर ने की विराट की तारीफ

चेन्नई में चल रहे भारत और इंग्लैड के दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान पूरे लय में दिखे और अपना 25वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया. भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की यह दूसरी पारी है. इससे पहली इनिंग में विराट कोहली को क्रिकेटर इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोइन अली ने आउट किया था.

भारत ने चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन के शुरुआती सत्र में पांच विकेट खो दिए थे, पर विराट कोहली ने सूझबूझ से बल्लेबाजी करते हुए चुनौतीपूर्ण पिच पर अर्धशतक जमाया. उनके इस अर्धशतक में चार चौके भी शामिल हैं. जबकि शेष भारतीय बल्लेबाज स्पिन के खिलाफ संघर्ष कर रहे थे. कोहली ने एक अलग लय में बल्लेबाजी की, लगभग इस तरह की चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में बल्लेबाजी करने की सीख सभी बल्लेबाजों को दी.

भारत की पहली पारी के दौरान विराट कोहली उस समय क्रीज पर आये थे जब भारत का स्कोर दो विकेट पर 85 रन था. इससे पहले उन्हे ऑलराउंडर मोइन अली ने डक पर आउट किया था. कोहली को आउट करके, मोईन अली दुनिया के पहले स्पिनर बन गए जिन्होंने विराट कोहली को बिना खाता खोले आउट किया.

बता दें कि विराट कोहली और मोइन अली दोनों ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2018 और 2020 संस्करणों के बीच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) फ्रेंचाइजी के लिए एक साथ खेले थे. बैंगलोर कैंप के साथ तीन साल बिताने के बाद, इंग्लैंड के क्रिकेटर को आईपीएल के आगामी 2021 सीज़न के लिए पिछले महीने 20 जनवरी को फ्रैंचाइज़ी ने दूसरे खेल खेलने के लिए अनुमति दी है.

इस वक्त भारत ने कई महत्वपूर्ण विकेट खो दिया है. रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत और अजिंक्य रहाणे आउट हो चुके हैं. कोहली के अर्धशतक पर भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर वह एक सकारात्मक इरादे के साथ खेले. लेकिन उसके इरादे को देखें. वह या तो सही आगे बढ़ रहा है या नहीं. जब वह आगे आता है, तो वह गेंद को स्मूथ कर रहा होता है, और जब वह वापस जा रहा होता है, तो वह खुद को यह देखने के लिए समय दे रहा है कि गेंद क्या कर रही है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें