1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs england 5th test series has been rescheduled for next year rkt

IND vs ENG : तय हो गया भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवा टेस्ट, T20 और वनडे सीरीज भी खेलेगी टीम इंडिया

दोनों देशों के बीच पांचवा टेस्ट मैच 1 जुलाई 2022 से एजबेस्टन (बर्मिंघम) में खेला जाएगा. बता दें कि कई खिलाड़ियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद भारतीय टीम ने पांचवां टेस्ट मैच खेलने से इंकार कर दिया था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तय हो गया भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवा टेस्ट
तय हो गया भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवा टेस्ट
pti photo

India vs England fifth Test: कोरोना के कारण भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जानेवाला पांचवां टेस्ट मैच अब अगले साल जुलाई में खेला जायेगा. बीसीसीआइ और इंग्लैंड बोर्ड के बीच बातचीत के बाद यह फैसला लिया गया है. इसीबी ने शुक्रवार को कहा : इंग्लैंड-भारत की पुरुष टीम के बीच टेस्ट सीरीज का पांचवां मैच, जो कोरोना के कारण रद्द कर दिया गया था, अब जुलाई 2022 में खेला जायेगा. दरअसल, 2021 सीरीज का ये पांचवां टेस्ट मैच 10 से 14 सितंबर के बीच मैनचेस्टर में खेला जाना था, लेकिन भारतीय टीम में कोविड-19 के मामले आने के बाद मैच रद्द कर दिया गया था.

बता दें कि पांच मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे है. टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री, फील्डिंग कोच आर श्रीधर, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फिजियो नितिन पटेल और सहायक फिजियो योगेश परमार कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे. भारत के पास इस बार इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने का सबसे बढ़िया मौका है. इससे पहले टीम इंडिया ने इंग्लैंड को उसी के घर में 1971 में तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से, 1986 में तीन मैचों की सीरीज 2-0 से और 2007 में भी तीन मैचों की सीरीज 1-0 से मात दी थी.

  • 2022 में टीम इंडिया तीन टी-20 और तीन वनडे मैच खेलेगी

2022 में भारतीय टीम इंग्लैंड में टी-20 और वनडे सीरीज भी खेलेगी. तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच सात जुलाई को खेला जायेगा. दूसरा टी-20 नौ जुलाई को, जबकि तीसरा टी-20 मैच 10 जुलाई को खेला जायेगा. इसके अलावा टीम इंडिया इस दौरे में तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगी. पहला वनडे 12 जुलाई को, दूसरा वनडे 14 जुलाई को और तीसरा वनडे 17 जुलाई को खेला जायेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें