1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs england 3rd test sunil gavaskar advises to virat kohli for his batting form nasser hussain rkt

IND vs ENG: कोहली को खराब फॉर्म से उबारने के लिए आगे आए गावस्कर, इस दिग्गज को तुरंत फोन करने को कहा

हेडिंग्ले टेस्ट में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम केवल 78 रन पर ऑल आउट हो गयी. वहीं कप्तान कोहली के भी लगातार फ्लॉप होने का सिलसिला जारी है पहली पारी में वह मात्र सात रन बना सके.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IND vs ENG
IND vs ENG
फोटो - ट्वीटर

IND vs ENG 3rd Test: जेम्स एंडरसन की अगुआई में तेज गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से इंग्लैंड ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन भारत की पहली की सिर्फ 78 रन पर सिमट गयी. भारतीय बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन का अंदाजा मात्र इसी बात से लगाया जा सकता है कि टीम इंडिया के 9 खिलाड़ी दहाई का आकड़ा भी नहीं छू सका. वहीं कप्तान कोहली (Virat Kohli) का भी खराब फॉर्म जारी है. कल खेले गये तीसरे मैच में कोहली मात्र सात रन बना सके और उन्हें एंडरसन ने पवैलियन का रास्ता दिखाया. कोहली के लगातार फ्लॉप होने के बाद अब भारतीय कप्तान के लिए सुझाव आने शुरू हो गए हैं.

विराट लीड्स की पहली पारी में सिर्फ 7 रन पर ही आउट हुए, तो यह 27वें शतक के बाद उनकी 50वीं ऐसी पारी रही, जिसमें कोई शतक नहीं आया. कोहली ने आखिरी बार शतक साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ बनाया था. कोहली के इस प्रदर्शन पर भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने उन्हें एक सलाह दी है. गावस्कर ने कहा है कि कोहली को अपनी खामी को लेकर सचिनतेंदुलकर से विमर्श करना चाहिए. और साथ ही भारतीय कप्तान को सचिन की उस पारी से प्रेरणा लेनी चाहिए, जो सचिन ने फॉर्म हासिल करने के लिए साल 2004 में सिडनी में खेली थी.

सुनील गावस्कर ने तीसरे टेस्ट के पहले दिन कमेंट्री के दौरान कहा कि कोहली को तुरंत ही सचिन को फोन मिलना चाहिए और पूछना चाहिए कि उन्हें क्या करना चाहिए. बता दें कि तीसरे मैच में शानदार स्विंग का नजारा पेश करते हुए एंडरसन (06/3 विकेट) ने मैच के पहले घंटे में ही सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (00), चेतेश्वर पुजारा (01) और कप्तान विराट कोहली (07) को पवेलियन भेज दिया. भारतीय बल्लेबाजों को ऑफ साइड से बाहर की गेंद से छेड़छाड़ का खामियाजा भुगतना पड़ा और पहले पांच बल्लेबाज विकेटकीपर जोस बटलर को कैच देकर आउट हुए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें