1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs austalia test series team india ready to play fourth test match in brisbane cricket australia said this bcci rohit sharma subhman gill aml

India vs Austalia Test Series: चौथा टेस्ट मैच ब्रिस्बेन में खेलने के लिए तैयार है टीम इंडिया, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का दावा

By Agency
Updated Date
Ind vs Aus 4th Test Match
Ind vs Aus 4th Test Match
twitter

India vs Austalia Test Series सिडनी : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) के मुख्य कार्यकारी निक हॉकले ने सोमवार को उन रिपोर्टों को खारिज कर दिया कि भारतीय टीम (Team India) पृथकवास के कड़े नियमों के कारण ब्रिस्बेन (Brisbane Test) में चौथा और अंतिम टेस्ट मैच नहीं खेलना चाहती है. हॉकले ने कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) क्वीन्सलैंड के पृथकवास नियमों से अच्छी तरह वाकिफ है और उसका सहयोगी रवैया रहा है. टीम इंडिया ब्रिस्बेन में मैच खेलने के लिए तैयार है.

हॉकले ने कहा कि हम बीसीसीआई के अधिकारियों से हर दिन बात करते हैं. बीसीसीआई का सहयोगी रवैया रहा है और हमें उसकी तरफ से कोई औपचारिक सुझाव नहीं मिला है. हमने जो कार्यक्रम तैयार किया है दोनों टीमें उसके अनुसार खेलने के लिए तैयार हैं. चार मैचों की श्रृंखला का तीसरा टेस्ट मैच गुरुवार से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जायेगा जबकि चौथा मैच 15 जनवरी से ब्रिस्बेन के गाबा में होना है. श्रृंखला अभी 1-1 से बराबर है.

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने दावा किया था कि ब्रिस्बेन टेस्ट मैच खटाई में पड़ सकता है क्योंकि भारतीय टीम पृथकवास के कड़े नियमों के कारण वहां नहीं जाना चाहती जबकि वह ऑस्ट्रेलिया पहुंचने पर पहले ही 14 दिन तक पृथकवास पर रह चुकी है. रिपोर्टों में अज्ञात सूत्रों का हवाला देकर दावा किया गया था कि भारतीय टीम चौथा टेस्ट मैच भी सिडनी में ही खेलना चाहती है.

क्वीन्सलैंड ने सिडनी और आसपास के क्षेत्रों में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण न्यू साउथ वेल्स से यात्रा करने वाले लोगों के लिये अपनी सीमाएं बंद कर रखी हैं. सिडनी न्यू साउथ वेल्स की राजधानी है. भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमें अपने खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के कोविड-19 के लिएये परीक्षण नेगेटिव आने के बाद सोमवार को सिडनी पहुंच गयी.

भारत के पांच खिलाड़ियों पर चल रही है जांच

हॉकले का यह बयान भारत के पांच खिलाड़ियों उप कप्तान रोहित शर्मा, सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल, विकेटकीपर ऋषभ पंत, तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और बल्लेबाज पृथ्वी सॉव को कथित जैव सुरक्षित प्रोटोकॉल के उल्लंघन के लिये अलग-थलग रखने के फैसले के दो दिन बाद आया है. खिलाड़ियों का इंडोर रेस्तरां में खाने का एक वीडियो सामने आने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बयान में कहा था कि वह बीसीसीआई के साथ मिलकर इसकी संयुक्त जांच कर रहा.

उन्होंने कहा कि हम इस मामले की जांच कर रहे हैं कि इन खिलाड़ियों ने श्रृंखला के लिए तैयार किये गये जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन तो नहीं किया. एक प्रशंसक ने ट्विटर पर यह वीडियो पोस्ट किया था. इसके बाद से ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में ये खबरें चलायी गयी कि टीम इंडिया के पांच खिलाड़ियों ने बायो सिक्युरिटी प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें