1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india tour of england india will have two different cricket teams virat kohli hint big statement about bio bubble avd

Corona Effect : भविष्य में बदल जाएगा टीम इंडिया का स्वरुप, विराट कोहली ने दिये संकेत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
India Tour of England
India Tour of England
twitter

India Tour of England : इंग्लैंड दौरे से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (virat kohli) ने बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने कहा कि भविष्य में भारत की दो अलग-अलग टीमें हो सकती हैं, जो एक ही समय में अलग-अलग देशों का दौरा करेंगी.

उन्होंने कहा, कोरोना महामारी के बीच क्रिकेटर जिस तरह बायो बबल में मानसिक थकान का सामना करने के लिए मजबूर हैं, उसको देखते हुए आने वाले समय में दो अलग-अलग जगहों पर दो भारतीय टीमों का एक समय पर खेलना आम बात हो जायेगी.

दरअसल विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया दो जून को इंग्लैंड दौरे पर रवाना होगी. जहां कोहली सेना करीब तीन महीने बितायेगी. इसी बीच दूसरे दर्जे की भारतीय टीम जुलाई में सीमित ओवरों की सीरीज खेलने श्रीलंका जायेगी.

कोहली ने खिलाड़ियों को आराम देने की मांग करते हुए कहा, बायो बबल से होने वाली मानसिक थकान से रिकवरी के लिये खिलाड़ियों को ब्रेक की जरूरत है. उन्होंने बायो बबल के बारे में बताया कि कैसे खिलाड़ी इससे मानसिक रूप से थकान महसूस करते हैं और इससे बाहर निकलना चाहते हैं. उन्होंने कहा, बायो बबल में आप एक ही इलाके में कैद रहते हैं और रोज एक सी दिनचर्या रहती है. ऐसे में भविष्य में दो टीमों का एक समय पर अलग-अलग जगहों पर खेलना आम बात होगी.

उन्होंने कहा , आज के दौर में जब आप मैदान पर जाते हैं और कमरे में लौटते हैं तो आपके पास ऐसी कोई जगह नहीं होती कि आप खेल से अलग हो सकें. आप वॉक पर या खाने या कॉफी के लिये बाहर जा सकें और कह सकें कि मैं तरोताजा हो सकूं. कोहली ने कहा , यह बड़ा पहलू है जिसे अनदेखा नहीं किया जा सकता.

posted by - arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें