1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india advantage in wtc points table due to pakistan defeat australia still at number one aml

पाकिस्तान की हार से WTC Points Table में भारत को हुआ फायदा, ऑस्ट्रेलिया अब भी नंबर एक पर

ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान को हराकर टेस्ट सीरीज पर कब्जा कर लिया है. इस हार के बाद पाक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंक तालिका में नीचे आ गया है. पाकिस्तान की हार के बाद भारत को फायदा हुआ है और टीम इंडिया प्वाइंट टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंच गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ICC World Test Championship (2021-2023) Points Table
ICC World Test Championship (2021-2023) Points Table
Twitter

शुक्रवार को तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद पाकिस्तान आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) 2021-2023 तालिका में चौथे स्थान पर खिसक गया है. दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तालिका में शीर्ष पर अपनी बढ़त पक्की कर ली है और WTC फाइनल के लिए क्वालीफाई करने की तैयारी में है. नाथन लियोन और पैट कमिंस शानदार फॉर्म में थे और ऑस्ट्रेलिया ने लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में 115 रन से जीत दर्ज की.

नाथन लियोन ने पाकिस्तान को दिया झटका

नाथन लियोन ने पाकिस्तान के बल्लेबाजी क्रम को तोड़ते हुए पांच विकेट लिए. इस बीच, पैट कमिंस ने मोहम्मद रिजवान, फवाद आलम और नसीम शाह को आउट करके तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाए. बाबर आजम और इमाम-उल-हक के अर्धशतकों के व्यर्थ जाने के बाद पाकिस्तान के पुछल्ले बल्लेबाजों ने बड़े पैमाने पर निराश किया. आजम ने 104 गेंदों में 55 रन की पारी खेली और छह चौके भी लगाए. इस बीच सलामी बल्लेबाज इमाम ने 199 गेंदों पर 70 रन बनाए.

ऑस्ट्रेलिया 75 अंक प्रतिशत के साथ नंबर वन

ऑस्ट्रेलिया के अब पांच जीत और तीन ड्रॉ के साथ 72 अंक हो गये हैं. उनके पास 75.00 का जीत प्रतिशत भी है. इस बीच, पाकिस्तान के 44 अंक हैं और उसने 52.38 के जीत प्रतिशत के साथ तीन जीत, दो हार और दो ड्रॉ एक साथ हासिल किए हैं. डब्ल्यूटीसी 2021-23 तालिका में, दक्षिण अफ्रीका (60.00 अंक प्रतिशत) दूसरे स्थान पर है, उसके बाद भारत (58.33 अंक प्रतिशत) तीसरे स्थान पर है.

पिछसे साल का चैंपियन न्यूजीलैंड छठे स्थान पर

छठे स्थान पर न्यूजीलैंड (38.88 अंक प्रतिशत) के साथ श्रीलंका (50.00 अंक प्रतिशत) पांचवें स्थान पर है. बांग्लादेश (25.00 अंक प्रतिशत), वेस्ट इंडीज (25.00 अंक प्रतिशत) और इंग्लैंड (13.63 अंक प्रतिशत) अन्य अंतिम तीन स्थानों पर सबसे निचले पायदान पर काबिज हैं.

भारत तीसरे नंबर पर

भारत को इस साल केवल एक टेस्ट मैच खेलना है. भारत जुलाई में जब इंग्लैंड का दौरा करेगा तब पिछले साल स्थगित हुए एक टेस्ट मैच को वहां खेलेगा. अब तक भारत ने 6 टेस्ट मैच जीते हैं और तीन में हार का सामना करना पड़ा है. भारत दो टेस्ट ड्रॉ कराने में सफल रहा. स्लो ओवर रेट के लिए भारत को तीन अंक का नुकसान भी उठाना पड़ा है. अंक के मामले में भारत 77 के साथ सबसे आगे है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें