1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ind w vs aus w smriti mandhana score test hundred in pink ball test virat kohli rkt

IND vs AUS W: स्मृति मंधाना ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया ऐतिहासिक शतक, की विराट कोहली की बराबरी

विराट कोहली (Virat Kohli) के बाद भारत की तरफ से पिंक बॉल टेस्ट में शतक लगाने वाली मंधाना दूसरी क्रिकेटर हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
स्मृति मंधाना ने लगाया ऐतिहासिक शतक
स्मृति मंधाना ने लगाया ऐतिहासिक शतक
फोटो - ट्वीटर

IND W vs AUS W, Pink Ball Test: भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) और ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के बीच पहला डे नाइट टेस्ट मैच खेला जा रहा है. पिंक बॉल टेस्ट के दूसरे दिन भी भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने अपनी शानदार बल्लेबाजी जारी रखी है. स्मृति मंधाना दूसरे दिन की शुरूआत होते ही शानदार शतक लगाया था. वह डे-नाइट टेस्ट में शतक लगाने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं.

बता दें कि एलिस पेरी की पांचवीं गेंद पर स्मृति मांधना ने चौका लगाकर अपना शतक पूरा किया. विराट कोहली (Virat Kohli) के बाद भारत की तरफ से पिंक बॉल टेस्ट में शतक लगाने वाली मंधाना दूसरी क्रिकेटर हैं. कोहली ने साल 2019 में कोलकाता टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ 136 रनों की पारी खेली थी. वहीं मंधाना ने 170 गेंदों में अपने 100 पूरे किए. अपनी इस पारी में उन्होंने 18 चौके और एक छक्का लगाया है. फिलहाल वह 108 रन बनाकर क्रिज पर मौजूद हैं और उनका साथ पूनम राउत दे रही है. भारत का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 167 रन हैं.

बता दें कि मैच के पहले दिन मंधाना ने 144 गेंद में 15 चौकों की मदद से 80 रन बनाए थें. उन्होंने पहले विकेट के लिए शेफाली वर्मा के साथ 93 रन की साझेदारी की. शेफाली ने 64 गेंद में 31 रन बनाये. दूसरे सत्र का अधिकांश खेल बारिश की भेंट चढ़ गया, लेकिन इस सत्र में मंधाना 16 रन और जोड़कर 78 रन के अपने पिछले निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को पीछे छोड़ने में सफल रहीं. मंधाना ने शुरुआती 51 रन 50 गेंद पर बनाये, जबकि अगले 29 रन के लिए उन्होंने 94 गेंद खेली.बारिश के कारण 45वें ओवर में खेल रुका और चाय का विश्राम जल्दी लेना पड़ा. इसके बाद दोबारा खेल शुरू नहीं हो पाया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें