29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND vs ZIM: तीसरे T20I से पहले जानें कैसा है पिच और मौसम का हाल, देखें रिपोर्ट

IND vs ZIM: भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच बल्लेबाजी के अनुकूल पिच और अनुकूल मौसम के कारण उच्च स्कोर वाला होने की उम्मीद है.

IND vs ZIM: भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीसरा टी20 मैच 10 जुलाई 2024 को हरारे स्पोर्टस क्लब में खेला जाएगा. मैच के नतीजे में पिच और मौसम की स्थिति की अहम भूमिका निभाने की उम्मीद है. फिलहाल सीरीज 1-1 से है बारबार, इस मैच में भारतीय टीम में लौट सकतें हैं भारत के 3 वर्ल्ड चैंपियंस (यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, शिवम दूबे)

India tour of Zimbabwe: पिच रिपोर्ट

हरारे स्पोर्टस क्लब की पिच ऐतिहासिक रूप से बल्लेबाजों के लिए अनुकूल सतह रही है, जो गेंदबाजों की तुलना में बल्लेबाजों के लिए अनुकूल है. रिपोर्ट के अनुसार, पिच सपाट और सूखी होने की संभावना है, जिससे तेज गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिलेगी. हालांकि, स्पिनरों को सतह पर कुछ टर्न और ग्रिप मिल सकती है, खासकर दूसरी पारी में.

Image 121
Abhishek sharma and ruturaj gaikwad

सीरीज के पिछले दो मैचों में पिच बैटिंग के लिए अनुकूल रही है, जिससे बल्लेबाजों को खुलकर शॉट खेलने का मौका मिला. दूसरे टी20 में 234 का स्कोर इस बात का सबूत है कि पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल है.

IND vs ZIM: 3rd T20I में मौसम का हाल ?

मैच के दिन हरारे में मौसम सुहाना और धूप वाला रहने की उम्मीद है. एक्यूवेदर के अनुसार, तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है, पूरे दिन बारिश या बादल छाए रहने की कोई संभावना नहीं है. हवा की गति 5 किमी/घंटा के आसपास रहने की उम्मीद है, और हयूमिडीटी का स्तर 30% रहने का अनुमान है.

Gr4S H1Aqaawvtf
India tour of zimbabwe: shubman gill and sikandar raza

Also Read: IND vs ZIM: 3 मैचों की T20I सीरीज का तीसरा मैच आज, सीरीज 1-1 से है बराबर

EURO 2024: यामल के शानदार प्रदर्शन से स्पेन ने फ्रांस को 2-1 से हराया, फाइनल में बनाई जगह

सपाट और सूखी पिच और अनुकूल मौसम की स्थिति के कारण एक बार फिर उच्च स्कोरिंग मुकाबला होने की संभावना है. दोनों टीमें बल्लेबाजी के अनुकूल सतह का फायदा उठाने और बोर्ड पर बड़ा स्कोर बनाने के लिए उत्सुक होंगी. भारतीय टीम अपनी मजबूत बल्लेबाजी लाइनअप के साथ मैच में दबदबा बनाने और चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने की कोशिश करेगी. शुभमन गिल, अभिषेक शर्मा और रुतुराज गायकवाड़ जैसे बल्लेबाज भारत के लिए अहम होंगे.

दूसरी ओर, जिम्बाब्वे की टीम परिस्थितियों का लाभ उठाने और अधिक अनुभवी भारतीय टीम के खिलाफ कड़ी चुनौती पेश करने की उम्मीद करेगी. सिकंदर रजा और डियोन मायर्स जैसे खिलाड़ी मेजबान टीम के लिए महत्वपूर्ण होंगे. दोनों टीमों के स्पिनर, जैसे रवि बिश्नोई और वेलिंगटन मसाकादजा, भी मैच में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं, क्योंकि पिच से उन्हें कुछ सहायता मिलने की उम्मीद है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें