1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs wi sourav ganguly and rahul dravid two great cricketers met in kolkata social distancing is being praised aml

ईडन गार्डन्स में मिले दो महान क्रिकेटर सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़, सोशल डिस्टैंसिंग की हो रही तारीफ

भारत और वेस्टइंडीज टी-20 सीरीज के पहले मैच के लिए तैयार हैं. सभी मुकाबले में कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले जाने हैं. मैच से पहले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और चीफ कोच राहुल द्रविड़ की तस्वीर वायरल हो रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ एक दूसरे से बात करते हुए.
सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ एक दूसरे से बात करते हुए.
Twitter

टीम इंडिया के दो महान क्रिकेटर सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ भारत बनाम वेस्टइंडीज के पहले टी-20 मैच की पूर्व संध्या पर कोलकाता के प्रतिष्ठित ईडन गार्डन में मिले. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली और टीम इंडिया के वर्तमान मुख्य कोच द्रविड़ की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया.

ईडन गार्डन्स में मिले गांगुली-द्रविड़

बीसीसीआई ने कैप्शन में लिखा कि जब भारतीय क्रिकेट के दो दिग्गज ईडन गार्डन्स में मिले. सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ तस्वीर में एक दूसरे से काफी दूर खड़े दिख रहे हैं. जूनियर क्रिकेट में एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने से लेकर एक ही टेस्ट मैच में टेस्ट डेब्यू करने और फिर भारत के लिए एक-दूसरे की कप्तानी में खेलने तक, गांगुली और द्रविड़ भारतीय क्रिकेट के कुछ सबसे यादगार पलों का हिस्सा रहे हैं.

सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ की तस्वीर वायरल

सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ के जुड़ाव को परिप्रेक्ष्य में रखने के लिए यहां बता दें कि पूर्व बाएं हाथ के खिलाड़ी गांगुली ने भारत के लिए 424 मैच खेले हैं, जिनमें से द्रविड़ 369 मैच का हिस्सा रहे हें. जो उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का 90 प्रतिशत के करीब है. ईडन गार्डन्स में भी गांगुली और द्रविड़ के बीच काफी अच्छी दोस्ती है. दोनों ने एक ही स्थान पर एक साथ आठ टेस्ट और दो एकदिवसीय मैच खेले हैं.

कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20 खेलने हैं

इसी मैदान पर भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ सभी तीन टी-20 मुकाबले खेलने हैं. भारत ने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ कर दिया. लेकिन उम्मीद की जा रही है कि टी-20 सीरीज में भारत को मेहमानों से कड़ी टक्कर मिलेगी. हालांकि टीम इंडिया कई युवा खिलाड़ियों से सुशोभित है और रोहित शर्मा की अगुवाई में बेहतर प्रदर्शन कर रही है.

श्रीलंका से होगी भारत की भिड़ंत 

भारत का अगला सामना तीन टी-20 सीरीज में श्रीलंका से होगा जिसके बाद एक टेस्ट सीरीज होगा. इसलिए कप्तान रोहित शर्मा खिलाड़ियों की पहचान करना चाहते हैं और उन्हें एक उचित अवसर देना चाहते हैं. टीम इंडिया को आगे दो बड़े आयोजनों में खेलना है, जिसमें से एक इसी साल होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप है और दूसरा 2023 में होने वाला वनडे वर्ल्ड कप है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें