1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs sl india registered a spectacular victory in first test beat sri lanka by an innings and 222 runs on third day aml

IND vs SL: पहले टेस्ट में भारत ने दर्ज की शानदार जीत, तीसरे दिन श्रीलंका को पारी और 222 रन से हराया

रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की रिकॉर्ड ब्रेक प्रदर्शन से भारत ने पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका को पारी और 222 रन से हरा दिया है. खेल के तीसरे दिन ही भारत ने यह मुकाबला जीत लिया है. बल्लेबाजी में रवींद्र जडेजा ने 175 रनों की नाबाद पारी खेली. उसके बाद उन्होंने दोनों पारियों में कुल 9 विकेट चटकाए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Team India
Team India
PTI

मोहाली : आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले गये पहले टेस्ट मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को बुरी तरह हरा दिया है. भारत ने श्रीलंका को आज तीसरे ही दिन पारी और 222 रन से हराया. तीसरे दिन कुल 16 विकेट गिरे और सारे विकेट श्रीलंकाई बल्लेबाजों के ही थे. तीसरे दिन चार विकेट के नुकसान के साथ खेलने उतरी श्रीलंका की टीम पहली पारी में 174 रन पर ऑलआउट हो गयी.

श्रीलंका पारी और 222 रन से हारा

श्रीलंका की दूसरी पारी भी आज ही समाप्त हो गयी. दूसरी पारी में श्रीलंका ने 178 रन बनाए. भारत की इस जीत के हीरो ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा रहे. उन्होंने पहली पारी में बल्ले से नाबाद 175 रन बनाए. उनकी इस पारी की बदौलत टीम इंडिया ने 574 रन पर अपनी पहली पारी घोषित की. रवींद्र जडेजा ने पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 4 विकेट के साथ कुल 9 विकेट लिए.

भारत की शुरुआत खराब रही

कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. भारत की शुरुआत खराब रही. 52 के स्कोर पर रोहित शर्मा का विकेट गिर गया. रोहित शर्मा 29 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद 80 रन पर भारत को मयंक अग्रवाल के रूप में दूसरा झटका लगा. विराट कोहली जिस समय आउट हुए उस समय टीम का स्कोर 170 रन था. ठीक बाद हनुमा विहारी भी पवेलियन लौट गये. भारत एक समय 228 पर पांच था.

रवींद्र जडेजा ने बनाए नाबाद 175 रन

इसके बाद रवींद्र जडेजा आए और एक छोर से लगातार जमे रहे. उन्होंने 228 गेंद का सामना किया और 175 रन बनाए. वे अंत तक नाबाद रहे. भारत की ओर से दूसरे ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन ने भी 61 रनों की पारी खेली. भारत की ओर से दो और बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाया. हनुमा विहारी ने 58 रन बनाए, जबकि ऋषभ पंत 96 रन पर नर्वस 90 के शिकाए हुए.

रवींद्र जडेजा ने लिए 9 विकेट

गेंदबाजी में भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने दोनों पारियों में सबसे ज्यादा नौ विकेट लिए. रविचंद्रन अश्विन ने पहली पार में दो और दूसरी पारी में चार विकेट चटका कर कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ दिया. मोहम्मद शमी को दो और जसप्रीत बुमराह को एक विकेट से संतोष करन पड़ा. आखिरकार भारत ने श्रीलंका को एक पारी और 222 रन से हरा दिया है. भारत ने सीरीज पर 1-0 की बढ़त ले ली है. दूसरा मुकाबला 12 मार्च से बेंगलुरु में खेला जायेगा.

Posted By: Amlesh Nandan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें