1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs sa south africa star cricketer credits ipl for the first win over india know what he said aml

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के स्टार क्रिकेटर ने भारत पर पहली जीत का श्रेय आईपीएल को दिया, जानें क्या कहा

दक्षिण अफ्रीका ने गुरुवार की रात पहले टी-20 मुकाबले में भारत को सात विकेट से हरा दिया है. इस जीत में रस्सी वान डेर डूसन और डेविड मिलर ने अहम रोल अदा किया. दोनों ने अंत तक क्रीज पर टिककर और कई बड़े शॉट खेलकर अपनी टीम को जीत दिलायी. दोनों ने नाबाद अर्धशतक भी लगाया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रस्सी वान डेर डूसन और डेविड मिलर
रस्सी वान डेर डूसन और डेविड मिलर
PTI

दक्षिण अफ्रीका ने पहले टी-20 मुकाबले में भारत को सात विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 211 का स्कोर पोस्ट किया. बाद में दक्षिण अफ्रीका ने पांच गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया. रस्सी वैन डेर डूसन गुरुवार को भारत के खिलाफ शीर्ष स्कोरर रहे. उन्होंने अपने इस प्रदर्शन का श्रेय इंडियन प्रीमियर लीग को दिया है. उन्होंने डेविड मिलर के साथ जीत तक चौथे विकेट के लिए साझेदारी की.

आईपीएल को दिया जीत का श्रेय

रस्सी वैन डेर डूसन ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मैंने बहुत सारे आईपीएल खेल देखे हैं, मुझे खेलने का ज्यादा मौका नहीं मिला, लेकिन मुझे इस बात का बहुत अच्छा अंदाजा था कि उनके गेंदबाज क्या करेंगे और हालात क्या होंगे. वैन डेर डूसन ने 46 गेंदों में नाबाद 75 रनों की पारी खेली, जबकि डेविड मिलर ने 31 गेंदों में नाबाद 64 रन बनाकर प्रोटियाज को ऐतिहासिक रन का पीछा करने में मदद की.

राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे डेविड मिलर

मिलर इस साल राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा थे और उन्होंने संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम के लिए तीन मैचों में भाग लिया. उन्होंने कहा कि मैंने यहां दो महीने बिताए, परिस्थितियों में रहा, गर्मी में रहा, इसलिए मैं उसके लिए ढल गया और यह सभी के लिए अच्छा रहा. इस साल आईपीएल में हमारे पास बहुत सारे लोग थे और इससे हमें पहले गेम में अनुकूलन करने में मदद मिली. इसके अलावा, वैन डेर डूसन ने डेविड मिलर की प्रशंसा की. कहा कि इन-फॉर्म बाएं हाथ के बल्लेबाज ने धीमी शुरुआत के बाद उन पर दबाव कम करने में मदद की.

मिलर भारतीय गेंदबाजों पर हावी रहे

मिलर भारतीय गेंदबाजों पर पूरी तरह से हावी रहे, क्योंकि उन्होंने आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस के साथ अच्छा प्रदर्शन किया था. उन्होंने भारतीय स्पिनरों, विशेष रूप से अक्षर पटेल को चकमा दिया और केवल 31 गेंदों में नाबाद 64 रनों के साथ अपनी धमाकेदार पारी का समापन किया. वैन डेर डूसन ने कहा कि डेविड ने आईपीएल से सीधे इस खेल में अपना फॉर्म लाया. उन्होंने गेंदबाजों को शुरू से ही दबाव में रखा.

अगला मुकाबला 12 जून को 

उन्होंने कहा कि उन्होंने शानदार पारी खेली और मुझे मेरी पारी के उस कठिन दौर से बाहर निकालने में भी मदद की. एक बार जब उन्होंने लगातार छक्के लगाए, तो हमारी गति बदल गयी. दक्षिण अफ्रीका ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. दूसरा मुकाबला कटक में खेला जायेगा. भारत के कई सीनियर खिलाड़ी टीम से बाहर हैं और ऋषभ पंत को कप्तानी सौंपी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें