1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs sa dinesh karthik scored a half century in t20 after 15 years creating a ruckus at the age of 37 avd

Dinesh Karthik: दिनेश कार्तिक ने टी20 में 15 साल बाद जमाया अर्धशतक, 37 की उम्र में मचा रहे कोहराम

दिनेश कार्तिक के तूफानी अर्धशतकीय पारी के दम पर भारत ने चौथे टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को 82 रन से हराया और सीरीज में 2-2 की बराबरी कर लिया. बेहतरीन पारी के लिए दिनेश कार्तिक को मैन ऑफ दी मैच से भी सम्मानित किया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक
pti photo

टीम इंडिया के विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) इस समय खतरनाक फॉर्म में चल रहे हैं. आईपीएल 2022 में बल्ले से कोहराम मचाने के बाद अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने चौथे टी20 में केवल 27 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया. जिसमें 9 चौकों और दो छक्कों की मदद से 55 रन की पारी खेली.

दिनेश कार्तिक ने डेब्यू के 15 साल बाद टी20 में जमाया पहला अर्धशतक

दिनेश कार्तिक का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अर्धशतकीय पारी बेहद खास रहा. क्योंकि यह कार्तिक का टी20 में पहला अर्धशतक है. हालांकि कार्तिक टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आज से 15 साल पहले ही कदम रख लिया था, लेकिन पहला अर्धशतक जमाने के लिए उन्हें 15 साल का इंतजार करना पड़ा. कार्तिक ने उम्र के ऐसे पड़ाव पर अपना खतरनाक फॉर्म दिखाया है, जिस उम्र में अकसर क्रिकेटर रिटायरमेंट के बारे में सोचते हैं. कार्तिक ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में 1 दिसंबर 2016 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डेब्यू किया था.

कार्तिक के तूफानी पारी के दम पर जीता भारत

दिनेश कार्तिक के तूफानी अर्धशतकीय पारी के दम पर भारत ने चौथे टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को 82 रन से हराया और सीरीज में 2-2 की बराबरी कर लिया. बेहतरीन पारी के लिए दिनेश कार्तिक को मैन ऑफ दी मैच से भी सम्मानित किया गया.

दिनेश कार्तिक का करियर

दिनेश कार्तिक ने अबतक टीम इंडिया के लिए 26 टेस्ट, 94 वनडे और 36 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेल चुके हैं. जिसमें उन्होंने टेस्ट में एक शतक और 7 अर्धशतक की मदद से 1025 रन बनाये, जबकि वनडे में 9 अर्धशतक की मदद से 1752 रन और टी20 में 491 रन बनाये. कार्तिक ने आईपीएल में 229 मैच खेलकर अबतक 20 अर्धशतक की मदद से कुल 4376 रन बनाये हैं.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें