14.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटIND vs SA 3rd T20: क्या फिर बारिश बनेगी विलेन, मैच से पहले जानें जोहान्सबर्ग के मौसम का हाल

IND vs SA 3rd T20: क्या फिर बारिश बनेगी विलेन, मैच से पहले जानें जोहान्सबर्ग के मौसम का हाल

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टी20 मुकाबला आज जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा. पहले दो मुकाबले में बारिश ने खलल डाली है. पहला मुकाबला तो बिना एक गेंद फेंके रद्द कर दिया गया जबकि दूसरे मुकाबले में ओवरों की कटौती की गई थी.

भारत गुरुवार को जोहान्सबर्ग में तीन मैचों की टी20 सीरीज के अंतिम मैच में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा. पहला टी20 मुकाबला बारिश की वजह से एक भी गेंद फेंके बिना रद्द हो गया था. फिर दूसरे टी20 में बारिश की वजह से मैच में ओवरों की कटौती की गई. डीएलएस पद्धति के कारण मेजबान टीम को 15 ओवर में 153 रनों का लक्ष्य दिया गया. दक्षिण अफ्रिका ने इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया. अब तीसरा मुकाबला भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण हो गया है. इस मैच में हार का मतलब है कि भारत पूरी सीरीज गंवा देगा. बीसीसीआई ने युवा खिलाड़ियों पर काफी भरोसा दिखाया है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद अधिकतर युवा खिलाड़ियों का दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भेजा है.

दूसरे मैच पर भी रहा बारिश का साया

दूसरे मुकाबले की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेहमान टीम की ओर से रिंकू सिंह (68*) ने सर्वाधिक रन बनाए और कप्तान सूर्यकुमार यादव ने (56)भी अर्धशतक लगाया. दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका के लिए गेराल्ड कोएत्जी ने तीन विकेट लिए. 15 ओवर में 152 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 13.5 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 154 रन बना लिए. प्रोटियाज के लिए रीज हेंड्रिक्स शीर्ष फॉर्म में थे. उन्होंने 17 गेंदों पर 49 रनों की पारी खेली. मुकेश कुमार ने दो खिलाड़ियों को आउट किया.

Also Read: IND VS SA: रिंकू सिंह के छक्के से चूर-चूर हुआ मीडिया बॉक्स का कांच, बाल-बाल बचे कॉमेंटेटर

जोहान्सबर्ग में नहीं है बारिश की संभावना

गुरुवार को तीसरे टी20 मैच के लिए जोहान्सबर्ग में मौसम बेहतर रहने की उम्मीद है, बारिश की कोई भविष्यवाणी नहीं है. दिन के दौरान तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है, मैच शुरू होने पर इसके 26 डिग्री सेल्सियस तक जाने की उम्मीद है. इस बीच, दूसरी पारी के दौरान तापमान 20 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है. वांडरर्स स्टेडियम में यह मैच होगा. यह दक्षिण अफ्रीका में एकमात्र नियमित रूप से उपयोग किया जाने वाला अंतरराष्ट्रीय मैदान है. यहां भारत ने 5 मैच जीते और 5 हारे हैं.

जोहान्सबर्ग में दक्षिण अफ्रीका का शानदार रिकॉर्ड

दक्षिण अफ्रीका की बात करें तो इस मैदान पर उसका प्रदर्शन काफी शानदार रहा है. यहा सभी प्रारूपों में घरेलू टीम ने 65.98 प्रतिशत मैचों में जीत हासिल की है. मैच से पहले बोलते हुए, भारत के तिलक वर्मा ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में खेलना हमेशा अच्छा होता है. यह काफी चुनौतीपूर्ण भी है. हम इन परिस्थितियों के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं, और हमने वास्तव में कठिन परिस्थिति में अच्छी बल्लेबाजी की है.

Also Read: IND VS SA: जानें क्यों नहीं खेल रहे हैं दीपक चाहर, किस कारण से लौट गए घर

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें