1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs eng virat kohlis decision to open threatens many players shikhar dhawan and kl rahul world cup after 7 months avd

IND vs ENG : कोहली के इस फैसले से कई खिलाड़ियों पर मंडराया खतरा, 7 महीने बाद होना है T20 वर्ल्ड कप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोहली के इस फैसले से कई खिलाड़ियों पर मंडराया खतरा
कोहली के इस फैसले से कई खिलाड़ियों पर मंडराया खतरा
pti photo

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और आखिरी टी20 मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली नयी भूमिका में नजर आये. विराट ने रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत की. टी20 में 8वीं बार पारी की शुरुआत करने आये विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ तूफानी साझेदारी निभायी. कोहली और रोहित की ओपनिंग जोड़ी ने सचिन-सहवाग की खतरनाक ओपनिंग जोड़ी की याद दिला दी. पारी की शुरुआत करते हुए कोहली ने 54 गेंदों में दो छक्के और 7 चौकों की मदद से नाबाद 80 रनों की पारी खेली.

लेकिन कोहली के इस फैसले कई भारतीय खिलाड़ियों के लिए खतरा बढ़ा दिया है. इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में 36 रनों की जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली ने कहा, वो आगे भी रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते नजर आयेंगे.

अगर कोहली रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे तो भारतीय टीम के अन्य ओपनरों का क्या होगा ? ये सवाल उठने लगा है. खास कर जब टी20 वर्ल्ड कप में केवल 7 महीने का समय शेष बच गया है. मालूम हो टी20 वर्ल्ड कप इस बार भारत में ही होना है.

क्या होगा शिखर धवन और केएल राहुल का ?

विराट कोहली अगर टी20 में ओपनिंग करते हैं तो केएल राहुल और शिखर धवन के लिए खतरा बढ़ सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि कुछ दिनों से दोनों खिलाड़ियों का फॉर्म गड़बड़ाया हुआ है. इंग्लैंड के खिलाफ चार टी20 मैच में केएल राहुल 20 रन भी नहीं बना पाये. दो मैच में तो वो अपना खाता भी नहीं खोल पाये. वहीं धवन का भी वही हालत है.

दूसरी ओर झारखंड के युवा क्रिकेटर ईशान किशन भी अपने डेब्यू मैच में ओपनिंग करते हुए शानदार अर्धशतक जमाकर अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है. वैसे में धवन और राहुल के पास टीम में बने रहने को लेकर संकट गहराने लगा है.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें