20.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटIND vs ENG Test: पिच विवाद पर अब शोएब अख्तर ने भी खड़े किए सवाल, भारत के लिए कह...

IND vs ENG Test: पिच विवाद पर अब शोएब अख्तर ने भी खड़े किए सवाल, भारत के लिए कह दी बड़ा बात

IND vs ENG Test: तीसरा टेस्ट महज दो दिनों में खत्म हो जाने के बाद भारत समेत दुनिया के क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाड़ी मोटेरा के पिच पर सवाल खड़े कर चुके हैं. अब इस लिस्ट में पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) का नाम भी जुड़ गया है.

IND vs ENG Test: भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेले गये तीसरे मुकाबले के बाद पिच पर अब भी कई सलाव उठ रहे हैं. तीसरा टेस्ट महज दो दिनों में खत्म हो जाने के बाद भारत समेत दुनिया के क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाड़ी मोटेरा के पिच पर सवाल खड़े कर चुके हैं. अब इस लिस्ट में पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का नाम भी जुड़ गया है. मोटेरा की पिच को लेकर अख्तर ने भारत को कई सवाल कड़े किये हैं.

पाकिस्तानी गेंदबाज ने कहा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि क्या टेस्ट मैच ऐसे विकेट पर खेले जाने चाहिए? बिल्कुल भी नहीं. अख्तर ने आगे कहा कि ऐसी पिचे जहां जरूरत से ज्यादा टर्न हैं वह टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं है. पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने आगे कहा कि मुझे होम एडवांटेज का मतलब समझ आता है, लेकिन ये कुछ ज्यादा ही था. अख्तर ने कहा कि भारत ने ज्यादा रन बनाये होते तब हम कह सकते थे कि इंग्लैंड ने खराब खेल दिखाया

Also Read: IND vs ENG Test: कोहली की ‘विराट पारी’ को तरसे फैन, शतक के इंतजार ने तोड़े पिछले तमाम रिकॉर्ड

वहीं वेस्टइंडीज के अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज विव रिचर्ड्स भारत में स्पिनरों की मददगार वाली पिच को लेकर इंग्लैंड के पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों के विलाप से खुश नहीं हैं और उन्होंने कहा कि मेहमान टीम चुनौती के लिए तैयार नहीं थी. अहमदाबाद के मोटेरा की नवनिर्मित पिच तब चर्चा का विषय बन गयी, जब भारत ने इंग्लैंड को तीसरे टेस्ट में दूसरे दिन ही 10 विकेट से करारी शिकस्त देकर चार मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल की. माइकल वान जैसे इंग्लैंड के पूर्व कप्तानों और ब्रिटिश मीडिया के एक वर्ग ने इस पिच की कड़ी आलोचना की थी. यह बहस रिचर्ड्स को अच्छी नहीं लगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें