1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs eng england team announced for odi series against india jofra archer out of team due to injury maharashtra cricket association stadium pune avd

IND vs ENG : भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम की घोषणा, बाहर हुआ यह खतरनाक खिलाड़ी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम की घोषणा
भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम की घोषणा
twitter
  • भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम की घोषणा

  • चोट के कारण इंग्लैंड टीम से बाहर हुए जोफ्रा ऑर्चर

  • आईपीएल से भी बाहर हो सकते हैं ऑर्चर

भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज को लेकर इंग्लैंड टीम की घोषणा हो चुकी है. 17 सदस्यीय टीम में टी20 सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले ऑलराउंडर खिलाड़ी जोफ्रा ऑर्चर को शामिल नहीं किया गया है.

टीम की अगुआई इयोन मॉर्गन की करेंगे. हालांकि टी20 सीरीज में जिस टीम के साथ इंग्लैंड की टीम मैदान पर उतरी थी, करीब-करीब उसी टीम को लेकर वनडे सीरीज में भी उतरने की तैयारी में अंग्रेज.

इंग्लैंड की टीम इस प्रकार

इयोन मॉर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम करण, टॉम कुरेन, लिआम लिविंगस्टोन, मैट पार्किंसन, आदिल राशिद, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले, मार्क वुड, जेक बॉल, क्रिस जॉर्डन और मलान.

कोहनी की चोट के कारण वनडे शृंखला से बाहर हुए ऑर्चर, आईपीएल से भी हो सकते हैं बाहर

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने पहले ही खुलासा कर दिया था कि तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की कोहनी की चोट बिगड़ती जा रही है और वह भारत के खिलाफ आगामी तीन एकदिवसीय मैचों की शृंखला और उसके बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से बाहर हो सकते हैं. इस 25 वर्षीय के खिलाड़ी की दाहिनी कोहनी में पहले से ही दर्द था जो अब बढ़ गया है.

आईपीएल नौ अप्रैल से शुरू होगा और राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलने वाले इस तेज गेंदबाज का टी20 टूर्नामेंट के शुरू में खेलना संदिग्ध है. आर्चर कोहनी के दर्द के कारण ही चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में नहीं खेल पाये थे. इसके बाद उन्होंने टी20 शृंखला में वापसी की और चौथे मैच में 33 रन देकर चार विकेट लेकर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया.

वनडे सीरीज का शिड्यूल इस प्रकार

पहला वनडे मैच - 23 मार्च - महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे

दूसरा वनडे मैच - 26 मार्च - महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे

तीसरा वनडे मैच - 28 मार्च - महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें