1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs eng england captain joe root raised questions on moteras pitch said ready for challenge against india in fourth test avd

IND vs ENG : जो रूट ने मोटेरा के पिच पर उठाया सवाल, कहा - चौथे टेस्ट में भारत के खिलाफ चुनौती के लिए तैयार

By Agency
Updated Date
जो रूट ने मोटेरा के पिच पर उठाया सवाल
जो रूट ने मोटेरा के पिच पर उठाया सवाल
pti photo
  • भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट 4 मार्च से

  • मोटेरा की पिच पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने उठाया सवाल

  • चार मैचों की सीरीज में भारत 2-1 से आगे

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा कि भारत के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट के लिये पिच तीसरे टेस्ट मैच की पिच के समान दिख रही है जिसमें उनकी टीम को दो दिन के अंदर करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी, लेकिन उन्होंने साथ ही कहा कि मेहमान टीम ने पिछले मैचों से सबक सीख लिया है और वे गुरुवार से शुरू होने वाली चुनौती के लिये तैयार हैं.

भारत को जून में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिये इस मैच को जीतने या ड्रॉ कराने की जरूरत है जबकि इंग्लैंड के लिये जीत थोड़ा खोया आत्मविश्वास हासिल करने में मदद करेगी. रूट से जब पिछले टेस्ट की पिच पर चल रही बहस के बारे में और चौथे टेस्ट के लिये पिच कैसी दिख रही है, इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, यह (पिच) बिलकुल उसी पिच की तरह दिख रही है.

मुझे लगता है कि सबसे महत्वपूर्ण चीज यही है कि हम पिछले दो टेस्ट मैचों से सबक सीखें और सुनिश्चित करें कि हम इसके लिये तैयार हैं. उन्होंने यहां चौथे टेस्ट की पूर्व संध्या पर वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, यह अहम है कि अगर हम पहली पारी में उसी स्थिति में पहुंच जायें तो हम सचमुच इसका फायदा उठायें. और फिर स्कोरबोर्ड पर रन बनाकर मैच में शुरू में दबदबा बनायें.

रूट ने कहा कि इंग्लैंड के बल्लेबाज साझेदारियां बनाना चाहेंगे. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि बतौर बल्लेबाज, अगर आप रन नहीं बनाते हो तो आपको हमेशा खुद को देखना होगा, आपको कोशिश करनी होगी और सुधार करने के तरीके ढूंढने होंगे और हमने निश्चित रूप से ऐसा किया है.

उन्होंने कहा, अगर इस बार भी पिच वैसी ही होती है तो हम बड़ी साझेदारियां बनाने के तरीके ढूंढेंगे और कुछ अच्छा स्कोर बनायेंगें. रूट ने कहा कि टीम ने अभी अंतिम एकादश या द्वादश नहीं चुनी है लेकिन स्पष्ट किया कि ऑफ स्पिनर डॉम बेस निश्चित रूप से चुने जायेंगे उन्होंने कहा, अभी हम एक दिन और देखेंगे कि यह विकेट आखिरकार कैसा दिखता है और टॉस पर ही टीम बतायेंगे. वह (डॉम बेस) निश्चित रूप से चुने जायेंगे. वह अच्छी ट्रेनिंग कर रहा है.

मुझे पूरा भरोसा है कि अगर उसे खेलने का मौका मिलता है तो वह पिच से फायदा उठाने की कोशिश के लिये बेताब होगा, अगर यह पिच पिछले दो मैचों की तरह ही होती है.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें