1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs eng ashwin breaks harbhajan singhs record becomes second indian to do so now only jumbo anil kumble ahead avd

IND vs ENG : अश्विन ने हरभजन का रिकॉर्ड तोड़ा, ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बने, अब केवल जंबो आगे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अश्विन ने हरभजन का रिकॉर्ड तोड़ा, ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बने
अश्विन ने हरभजन का रिकॉर्ड तोड़ा, ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बने
twitter

अश्विन ने हरभजन सिंह का रिकॉर्ड तोड़ा

भारतीय सरजमीं पर सबसे अधिक विकेट लेने वाले अश्विन दूसरे गेंदबाज बने

अश्विन ने पहली पारी में पांच विकेट चटकाया, इंग्लैंड 134 रन पर ऑलआउट

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के इस समय चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम खेला जा रहा है. जिसमें टीम इंडिया मजबूत स्थिति में है. इस बीच टीम इंडिया के सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भारतीय सरजमीं पर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है और टर्बनेटर हरभजन सिंह को भी पीछे छोड़ दिया है. अश्विन की घातक गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 134 रन पर ढेर कर पहली पारी में 195 रनों की बढ़त बना ली है. पहली पारी में अश्विन ने 43 रन देकर 5 विकेट चटकाये.

दरअसल अश्विन, हरभजन सिंह को पीछे छोड़कर भारतीय सरजमीं पर सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर पहुंच गये. अश्विन ने यहां इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन अपनी बेहरतीन ऑफ स्पिन से बेन स्टोक्स को आउट करने के बाद हरभजन को पीछे छोड़ा जिनके नाम 28.76 के औसत से 265 विकेट हैं. अश्विन का औसत 22.67 है.

अनिल कुंबले भारत में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज

महान स्पिनर अनिल कुंबले भारत में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हैं जिन्होंने 24.88 के औसत से 350 विकेट लिये हैं. वह भारत के टेस्ट मैचों में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं जिनके नाम 619 विकेट हैं. हरभजन इस सूची में 417 विकेट से तीसरे और 400 विकेट के करीब बढ़ रहे अश्विन चौथे स्थान पर हैं. कपिल देव इस सूची में 434 विकेट से दूसरे नंबर पर हैं.

गौरतलब है कि आर अश्विन ने अब तक चार विकेट चटकाकर इंग्लैंड की टीम पर जबरदस्त दबाव बना लिया है. पहली पारी में टीम इंडिया ने 329 रन पर ऑल आउट हो गयी है. लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड की टीम को 134 पर ही ऑल आउट कर दिया. इस तरह टीम इंडिया को पहली पारी में 195 रनों की बढ़त मिल गयी है.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें