1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs eng 3rd test india england next day night test match high tech stadium in motera 4 dressing rooms led lights and more avd

IND vs ENG : मोटेरा के हाईटेक स्टेडियम में होगी भारत-इंग्लैंड की अगली भिड़ंत, 4 ड्रेसिंग रूम, LED लाइट और भी बहुत कुछ

By Agency
Updated Date
 मोटेरा के हाईटेक स्टेडियम में होगी भारत-इंग्लैंड की अगली भिड़ंत
मोटेरा के हाईटेक स्टेडियम में होगी भारत-इंग्लैंड की अगली भिड़ंत
twitter
  • भारत-इंग्लैंड तीसरा टेस्ट मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा

  • मोटेरा स्टेडियम को बनाया हाईटेक, 4 ड्रेसिंग रूम और लगाये गये हैं LED लाइट

  • मोटेरा दुनिया की एक मात्र स्टेडियम है जिसमें अभ्यास और सेंटर पिच के लिये एक ही मिट्टी का इस्तेमाल किया गया

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच बेहद रोमांचक होने वाला है. सीरीज में दोनों टीमें एक-एक मैच जीत चुकी हैं और तीसरा टेस्ट जो भी टीम जीतेगी सीरीज पर कब्जा करना उसके लिए आसान हो जाएगा. दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट डे-नाइट खेला जाना है. वो भी मोटेरा के हाईटेक स्टेडियम में.

मोटेरा के सरदार पटेल स्टेडियम में एलईडी फ्लडलाइट लगायी गयी है जिससे नये लुक के इस स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच 24 फरवरी से शुरू हो रहे आगामी दिन-रात्रि टेस्ट के दौरान हवा में गेंद को आसानी से देखा जा सकेगा.

गुजरात क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव अनिल पटेल ने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में 11 सेंटर पिचें हैं और इसके साथ जिम सहित चार ड्रेसिंग रूम हैं. मोटेरा स्टेडियम में व्यापक पुर्ननिर्माण का काम किया गया जो तब शुरू हुआ था जब मौजूदा बीसीसीआई सचिव जय शाह राज्य क्रिकेट इकाई के अध्यक्ष थे.

इसमें 1,10,000 दर्शकों के बैठने की क्षमता है जो मेलबर्न क्रिकेट मैदान से भी अधिक है. जीसीए स्टेडियम में होने वाले अगले दो टेस्ट मैचों के लिये करीब 55,000 टिकटों को बेचने के लिये रखा गया.

हाल में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के नाकआउट दौर भी मोटेरा में ही आयोजित किये गये थे. जीसीए के संयुक्त सचिव पटेल ने कहा, यह दुनिया में एकमात्र स्टेडियम हैं जिसमें मुख्य मैदान पर 11 सेंटर पिचें हैं.

साथ ही हम दुनिया में एकमात्र स्टेडियम है जिसमें अभ्यास और सेंटर पिच के लिये एक ही मिट्टी का इस्तेमाल किया गया है. हमने बेहतर दृश्यता और परछाई को दूर करने के लिये पूरी गोलाकर छत पर एलईडी लाइट लगायी हैं.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें