34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दूसरे टेस्ट में भारत के खिलाफ बड़ा दांव खेल सकते हैं ब्रेंडन मैकुलम कहा- ‘डरेंगे नहीं…’

भारतीय टीम शुक्रवार से इंग्लैंड टीम के साथ अपना दूसरा टेस्ट मुकाबला खेलने जा रही है. दूसरे टेस्ट मुकाबले में पिच की परिस्थितियां पर बात करते हुए मैकुलम ने कहा, 'यदि पिच वास्तव में स्पिनरों के लिए अनुकूल है, तो थ्री लायंस एक ऑल-स्पिन आक्रमण को मैदान में उतारने से नहीं डरेंगे.

भारतीय टीम शुक्रवार से इंग्लैंड टीम के साथ अपना दूसरा टेस्ट मुकाबला खेलने जा रही है. भारतीय टीम के दो और खिलाड़ी चोट की वजह से दूसरे टेस्ट से बाहर रहेंगे. जिसको देखते हुए भारतीय टीम में दो अन्य खिलाड़ी को जगह दी गई है. बता दें पहले टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड टीम के टॉम हार्टले ने न केवल इंग्लैंड के लिए शुरुआती टेस्ट जीता है, बल्कि इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों की मानसिकता को ठेस पहुंचाई है, जिन्हें शुक्रवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में ऑल-स्पिन आक्रमण का सामना करना पड़ सकता है. इंग्लैंड ने शुरुआती टेस्ट में भारत को 28 रनों से हराया, जिसमें पहली पारी में काफी रन बनाने वाले टॉम हार्टले ने दूसरी पारी में सात रन बनाए. वहीं ब्रेंडन मैकुलम की नजर दूसरे मुकाबले में वहां की पिच पर होगी.  मैकुलम जानना चाहते हैं कि पिच का  मदद किसे अधिक मिलेगा. हालांकि यह पारंपरिक रूप से एक उच्च स्कोरिंग मैदान है, लेकिन हाल ही में इस मैदान पर स्पिन गेंदबाजों का अधिक बोलबाला देखा गया है. संभावना जताई जा रही है कि परिस्थितियां स्पिनरों के अनुकूल रहेगी.

ऑल-स्पिन टीम लेकर खेल सकते हैं मैकुलम

दूसरे टेस्ट मुकाबले में पिच की परिस्थितियां पर बात करते हुए मैकुलम ने कहा, ‘यदि पिच वास्तव में स्पिनरों के लिए अनुकूल है, तो थ्री लायंस एक ऑल-स्पिन आक्रमण को मैदान में उतारने से नहीं डरेंगे, उन्होंने संकेत दिया कि अनकैप्ड स्पिनर शोएब बशीर, जो वीजा में देरी के कारण हैदराबाद से चूक गए थे वह भी अब दूसरे मुकाबले में अपना डेब्यू  मैच खेलेंगे. हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि सबसे वरिष्ठ स्पिनर जैक लीच की घुटने की चोट चिंता का विषय होगी.

Also Read: ICC U-19 World Cup: भारत ने न्यूजीलैंड को किया 81 पर ऑलआउट, 214 रनों से जीता सुपर सिक्स का पहला मुकाबला
बशीर ने अपने कौशल से सभी को किया प्रभावित: मैकुलम

उन्होंने कहा, ‘बशीर हमारे साथ अबू धाबी में कैंप में थे और उन्होंने अपने कौशल से हमें प्रभावित किया. वह सहजता से इस समूह का हिस्सा बने. कम उम्र और प्रथम श्रेणी में कम अनुभव के बावजूद वह ऐसे खिलाड़ी हैं जिनमें उत्साह की कोई कमी नहीं है.’ मैकुलम ने अनुभवहीन गेंदबाजों का शानदार तरीके से इस्तेमाल करने पर कप्तान बेन स्टोक्स की तारीफ की. हार्टले के खिलाफ पहली पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने खुल कर रन बनाये थे. लेकिन उन्होंने दूसरी पारी में सात विकेट चटका कर मैच का पासा पलट दिया.

मैकुलम ने की बेन स्टोक्स की जमकर तारीफ

मैकुलम ने कहा, ‘उन्हें प्रथम श्रेणी का ज्यादा अनुभव नहीं है और चयन के लिहाज से शायद वह थोड़े कमजोर थे. लेकिन हमने उनमें कुछ ऐसा देखा जो यहां प्रभावी होता. वह एक मजबूत जज्बे वाले खिलाड़ी हैं.’ उन्होंने कहा, ‘कप्तान ने जिस तरह से उन्हें संभाला वह काफी उल्लेखनीय था, और उन्होंने साफ तौर पर हमें टेस्ट में जीत दिलाई. यह शानदार कप्तानी का एक नमूना था.’ उन्होंने कहा, ‘ यह सिर्फ हार्टले के लिए नहीं बल्कि सभी के लिए एक संदेश है कि मैदान में स्वच्छंद होकर खेलने की पूरी आजादी दी जाएगी.’ 

Also Read: रोहित शर्मा का सर्वश्रेष्ठ समय खत्म, भारत को खली विराट कोहली की कमी, इंग्लैंड के पूर्व स्टार ने कही यह बात

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें