1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs eng 1st odi these players included in the playing eleven these players are competing against shikhar dhawan match held in the empty stadium rjh

IND vs ENG 1st ODI : ये खिलाड़ी हो सकते हैं प्लेइंग इलेवन में शामिल, शिखर धवन की राह कठिन, खाली स्टेडियम में होगा मैच

By Agency
Updated Date
IND vs ENG 1st ODI
IND vs ENG 1st ODI
Twitter
  • खाली स्टेडियम में खेला जायेगा मैच

  • पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल की भी दावेदारी

  • श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार के बीच कांटे की टक्कर

IND vs ENG 1st ODI : टेस्ट और टी20 में शानदार वापसी करने वाली भारतीय टीम विश्व चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ मंगलवार से यहां शुरू हो रही तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में जीत से शुरुआत करने की कोशिश करेगी जिसमें सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी.

दूसरी तरफ इंग्लैंड ने टेस्ट और टी20 में जीत से शुरुआत की थी लेकिन इन दोनों प्रारूपों में वह लय बरकरार रखने में नाकाम रहा था. अब इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली टीम अपनी इन कमियों को दूर करके दौरे का सकारात्मक अंत करना चाहेगी.

प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के लिए शिखर धवन की होगी अग्नि परीक्षा

धवन के लिए विशेषकर यह श्रृंखला काफी महत्वपूर्ण है. यह 35 वर्षीय सलामी बल्लेबाज अहमदाबाद में पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहा जिसके बाद उन्हें अन्य मैचों में मौका नहीं दिया गया. भारत के पास शीर्षक्रम में कई विकल्प मौजूद हैं. शुभमन गिल अभी टीम में हैं जबकि पृथ्वी सॉव और देवदत्त पडिक्कल भी अपना दावा पेश कर रहे हैं और ऐसे में धवन के लिए यह मैच अग्नि परीक्षा से कम नहीं होगा. पूरी संभावना है कि रोहित शर्मा के साथ धवन पारी की शुरुआत करेंगे. रोहित ने टी20 में शानदार प्रदर्शन किया था और वह अपनी इस फार्म को बरकरार रखने की कोशिश करेंगे.

वनडे प्रारूप में धवन को अपनी पारी का संवारने का समय मिल जाता है और ऐसे में दिल्ली का यह अनुभवी बल्लेबाज मंगलवार को फार्म में वापसी करने की कोशिश करेगा. जहां तक भारतीय टीम का सवाल है तो वह इस साल के आखिर में होने वाले टी20 विश्व कप की अपनी तैयारियों को ही आगे बढ़ाएगी क्योंकि इस वर्ष 50 ओवरों के प्रारूप में कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं खेला जाना है.

44वां शतक जड़ने की कोशिश करेंगे कोहली

कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला में अच्छी पारियां खेली और वनडे में भी वह बड़ी पारियां खेलने की कोशिश करेंगे क्योंकि उन्होंने वनडे में अपना आखिरी और 43वां शतक अगस्त 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में लगाया था. कोहली शतक का इंतजार यहां समाप्त करना चाहेंगे.

केएल राहुल और पंत भी टीम में हो सकते हैं शामिल

केएल राहुल और ऋषभ पंत दोनों के अंतिम एकादश में जगह बनाने की संभावना है. राहुल को हालांकि शीर्ष क्रम में नहीं बल्कि मध्यक्रम में उतारा जाएगा. वह पिछले साल से मध्यक्रम में ही खेल रहे हैं. पंत को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी के साथ हार्दिक पंड्या के साथ निचले मध्यक्रम में अहम भूमिका निभानी होगी. ऐसी स्थिति में अंतिम एकादश में एक जगह के लिए मुंबई के श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव के बीच प्रतिस्पर्धा होगी. सूर्यकुमार ने टी20 श्रृंखला में अपने करारे शॉट से प्रभावित किया था, लेकिन अय्यर पिछले कुछ समय से मध्यक्रम में अच्छी भूमिका निभा रहे हैं.

भुवनेश्वर कुमार पर होगा गेंदबाजी का दारोमदार

टी20 श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन करने वाले भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजी विभाग की अगुवाई करेंगे. उनके साथ शार्दुल ठाकुर को नयी गेंद का जिम्मा दिया जा सकता है. उन्होंने टी20 श्रृंखला में आठ विकेट लिये थे. मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा भी टीम में हैं. कप्तान कोहली पहले ही कृष्णा की प्रशंसा कर चुके हैं. विजय हजारे ट्राफी में उन्होंने सात मैचों में 14 विकेट लिये थे. स्पिन विभाग में युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर को क्रुणाल पंड्या और कुलदीप यादव पर प्राथमिकता मिल सकती है. हार्दिक पंड्या अब फिट हैं और पांचवें गेंदबाज की भूमिका निभाएंगे लेकिन देखना यह होगा कि वह कितने ओवर कर सकते हैं. भारत में कोविड-19 के मामले फिर से बढ़ने के कारण यह मैच खाली स्टेडियम में खेला जाएगा. मैच दोपहर बाद एक बजकर 30 मिनट से शुरू होगा.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें