1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. in the eyes of sreesanth this indian fast bowler can break the record of shoaib akhtars fast bowling

श्रीसंत के नजरों में ये भारतीय तेज गेंदबाज तोड़ सकता है शोएब अख्तर के सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
तेज गेंदबाज श्रीसंत ने इस बात का खुलसा किया है अख्तर का ये रिकॉर्ड कौन सा गेंदबाज तोड़ सकता है.
तेज गेंदबाज श्रीसंत ने इस बात का खुलसा किया है अख्तर का ये रिकॉर्ड कौन सा गेंदबाज तोड़ सकता है.
Twitter

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज और रावल पिंडी एक्स्प्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर को बिजली की गति से बॉल फेंकने के लिए जाना जाता है. उनके नाम सबसे तेज गति से बॉल फेंकने के मामले में वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हैं. उन्होंने 2003 में इंग्लैंड के खिलाफ 161.3 किलो मीटर की रफ्तार से गेंद फेंकी थी जो अब तक कायम है. वर्तमान में कई ऐसे गेंदबाज हैं जो कि बिजली की रफ्तार से बॉल फेंकते हैं.

लेकिन अब तक अख्तर ये रिकॉर्ड कोई नहीं तोड़ पाया है. लेकिन हाल ही में भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज श्रीसंत ने इस बात का खुलसा किया है कि अख्तर का ये रिकॉर्ड कौन सा गेंदबाज तोड़ सकता है. हेलो ऐप पर लाइव सेशन में इस तुनक मिजाजी गेंदबाज श्रीसंत ने कहा कि मेरी नजर में दो ऐसे गेंदबाज हैं जो कि इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं, जिसमें पहला नाम उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का लिया जबकि दूसरा नाम भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव का लिया.

उन्होंने कहा कि मिचेल स्टार्क और उमेश यादव दोनों में ये काबिलियत है कि ये दोनों अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. उन्होंने कहा कि मिशेल स्टार्क, ब्रेट ली, शॉन टेट और डेल स्टेन ने 160 की रफ्तार से गेंदें फेंकी हैं,लेकिन वे अख्तर का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए हैं.

श्रीसंत ने कहा कि मैं उनका बहुत बड़ा फैन हूं, मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है. उनसे मुझे तेज गेंद फेंकने की प्रेरणा मिलती है. और वो मुझे हमेशा से ही तेज गेंद फेंकने के लिए प्रेरित भी करते थे.

आपको बता दें कि श्रीसंत ने भारत के लिए 27 टेस्ट, 53 वनडे और 10 टी-20 खेले हैं. जबकि शोएब अख्तर ने अपने करियर के 46 टेस्ट, 163 वनडे और 15 टी-20 में 444 अंतरराष्ट्रीय विकेट लिए हैं.

गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व उनसे फेवरेट कप्तान के बारे में पूछा गया था तो उन्होंने कपिल देव का नाम लिया था. यही नहीं सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में भी उन्होंने कपिल देव का ही नाम लिया. उन्होंने यह भी बताया था कि वह काफी धार्मिक हैं और रोज सुबह जल्दी उठकर पूजा करना उनके रूटीन का हिस्सा हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें