1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. icc womens world cup 2022 mithali raj is not happy even after defeating pakistan furious at the top order batsmen avd

Ind vs Pak: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को हराने के बाद भी खुश नहीं हैं मिताली राज, बल्लेबाजों पर भड़की

भारत ने ओवल में 7 विकेट पर 244 रन का स्कोर खड़ा किया और फिर पाकिस्तान को 137 रन पर समेटकर बड़ी जीत दर्ज की. मिताली ने मैच के बाद कहा, मैं खुश हूं कि हम पहला मैच जीत गये लेकिन काफी चीजों पर काम करना है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारत ने पाकिस्तान को हराया
भारत ने पाकिस्तान को हराया
twitter

भारत ने महिला विश्व कप (ICC Women's World Cup 2022 ) के शुरुआती मैच में भले ही पाकिस्तान को 107 रन से हरा दिया हो लेकिन कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने अपनी टीम की बल्लेबाजी, विशेषकर शीर्ष क्रम के बारे में चिंता व्यक्त की.

बल्लेबाजों पर मिताली राज ने गुस्सा निकाला

भारत ने ओवल में 7 विकेट पर 244 रन का स्कोर खड़ा किया और फिर पाकिस्तान को 137 रन पर समेटकर बड़ी जीत दर्ज की. मिताली ने मैच के बाद कहा, मैं खुश हूं कि हम पहला मैच जीत गये लेकिन काफी चीजों पर काम करना है. जब आप मध्यक्रम में विकेट गंवाते हो तो इससे काफी दबाव बन जाता है. इस तरह के बड़े टूर्नामेंट में शीर्ष क्रम को रन बनाने पड़ेंगे.

पूजा और स्नेह राणा ने भारत को संभाला

मिताली ने कहा, जब आपके पास स्नेह राणा, दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्राकर जैसे ऑल राउंडर हो, तो हमारा बल्लेबाजी लाइन अप बढ़ा ही है. उम्मीद है कि पूजा अगले मैच से पहले ठीक होंगी. भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद एक समय 114 रन तक छह विकेट गंवा दिये थे लेकिन पूजा वस्त्राकर (67) और स्नेह राणा (53) ने मिलकर 122 रन की साझेदारी कर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया.

राजेश्वरी गायकवाड़ ने गेंद से किया बेहतरीन प्रदर्शन

बायें हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ ने 31 रन देकर चार विकेट झटककर शानदार प्रदर्शन किया. झूलन गोस्वामी ने भी 29 रन देकर दो विकेट हासिल किये जबकि दो विकेट स्नेह राणा के खाते में गये. पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारूफ ने स्वीकार किया कि भारत को मुश्किल में डालने के बाद उनकी टीम इस लय का फायदा उठाने में असफल रही. उन्होंने कहा, हमने बीच के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की. हम मैच में बने हुए थे. हमने कुछ लूज गेंद फेंकी जिसका स्नेह और पूजा ने फायदा उठाया. उन्हें श्रेय जाना चाहिए. हमने कुछ खराब गेंद फेंकी और आसान रन दे दिये.

पूजा वस्त्राकर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया

पूजा वस्त्राकर को 59 गेंद में खेली गयी 67 रन की पारी के लिये प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने कहा, यह विश्व कप के मेरे पहले मैच में मेरा पहला प्लेयर ऑफ द मैच. पुरस्कार है, मैं बहुत खुश हूं. योजना किसी तरह से 200 रन तक पहुंचने की थी. मुझे दबाव भरे हालात में बल्लेबाजी करना पसंद हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें