1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. icc t20 world cup india pakistan match will be exciting who will win know shahid afridi answer aml

ICC T20 World Cup: रोमांचक होगा भारत और पाकिस्तान का मुकाबला, कौन जीतेगा? जानें अफरीदी का जवाब

24 अक्टूबर को दुबई में होने वाला आगामी भारत बनाम पाकिस्तान टी-20 विश्व कप मैच काफी महत्व रखता है. आपसी तनाव के कारण दोनों टीमें अब द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेलती हैं, और केवल आईसीसी के आयोजनों में दोनों की भिड़ंत होती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Shahid Afridi
Shahid Afridi
PTI

नयी दिल्ली : 17 अक्टूबर से संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप शुरू हो रहा है. 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान का मुकाबला है. एक लंबे अंतराल के बाद भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीम आमने-सामने होगी. दोनों देश आज भी चीर प्रतिद्वंद्वि हैं. दोनों देशों के बीच रोमांचक मुकाबला होता है. दर्शकों को भी भरपूर क्रिकेट देखने का मौका मिलता है.

24 अक्टूबर को दुबई में होने वाला आगामी भारत बनाम पाकिस्तान टी-20 विश्व कप मैच काफी महत्व रखता है. आपसी तनाव के कारण दोनों टीमें अब द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेलती हैं, और केवल आईसीसी के आयोजनों में दोनों की भिड़ंत होती है. पिछली बार दोनों टीमों ने 2012/13 में द्विपक्षीय श्रृंखला खेली थी, जब पाकिस्तान ने तीन-एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारत का दौरा किया था और 2-1 से विजयी हुई थी.

भारत ने 2013 चैंपियंस ट्रॉफी, 2014 वर्ल्ड टी-20 वर्ल्ड कप, 2015 वर्ल्ड कप, 2016 वर्ल्ड टी-20, 2017 चैंपियंस ट्रॉफी लीग स्टेज और 2019 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को पछाड़ दिया है. दूसरी ओर पाकिस्तान ने भारत को केवल एक बार सीटी फाइनल में हराया है. स्पष्ट रूप से, आने वाले खेल में भारत के पक्ष में संभावनाएं हैं क्योंकि विराट कोहली की टीम ने हमेशा अपने एशियाई प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ आग उगली है.

इस मुकाबले से पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने एक फैन सेशन के दौरान बताया कि कैसे भारत बनाम पाकिस्तान हमेशा एक उच्च दबाव वाला खेल होता है. इसलिए, यह स्पष्ट है कि जो भी टीम खुद को बेहतर तरीके से संभालती है, उसके विजयी होने की संभावना अधिक होती है.

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज ने अपने आधिकारिक यूट्यूब वीडियो पर कहा कि देखिए, भारत बनाम पाकिस्तान हमेशा एक उच्च दबाव वाला खेल होता है. और जो भी टीम दबाव को बेहतर तरीके से संभालती है वह जीत जायेगी. साथ ही, जो भी टीम छोटी से छोटी गलती नहीं करती है, उसके जीतने का बेहतर मौका होता है. बता दें कि भारत का विश्व कप मैचों में पाकिस्तान के खिलाफ 12-0 का प्रभावशाली रिकॉर्ड है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें