1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. icc t20 world cup 2021 lasith malinga may return to sri lankan team avd

ICC T20 World Cup 2021 : श्रीलंकाई टीम में हो सकती है लसिथ मलिंगा की वापसी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
श्रीलंकाई टीम में हो सकती है लसिथ मलिंगा की वापसी
श्रीलंकाई टीम में हो सकती है लसिथ मलिंगा की वापसी
twitter
  • टी20 वर्ल्ड कप से पहले श्रीलंकाई टीम में मलिंगा की हो सकती है वापसी

  • मलिंगा टेस्ट और वनडे से ले चुके हैं संन्यास

  • आईपीएल 2021 से पहले मलिंगा ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट को भी कह दिया था अलविदा

कोरोना संकट के कारण इस साल भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप किसी अन्य जगह कराये जाने की संभावना बढ़ गयी है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यूएई में इसके आयोजन की संभावना अधिक है. इधर टी20 वर्ल्ड कप को लेकर श्रीलंका से बड़ी खबर सामने आ रही है.

बताया जा रहा है कि दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की श्रीलंकाई टीम में वापसी हो सकती है. टी20 वर्ल्ड को लेकर श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने तैयारी शुरू कर दी है और मलिंग उसी तैयारी का हिस्सा हैं. श्रीलंका की राष्ट्रीय चयनकर्ता समिति के अध्यक्ष प्रमोदय विक्रमसिंघे ने बताया कि मलिंगा से बहुत जल्द इस बारे में बात होगी.

मालूम हो मलिंगा ने वनडे और टेस्ट क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुके हैं, लेकिन टी20 से अभी संन्यास की घोषणा नहीं किये हैं. विक्रमसिंघे ने कहा, हम 2023 में होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप को लेकर दीर्घकालिक योजना पर काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा, हमारा ध्यान उम्र और फिटनेस पर है.

विक्रमसिंघे ने कहा, हमें यह कभी नहीं भूलना चाहिए कि मलिंगा हमारे देश के सबसे महान गेंदबाज हैं और आंकड़े इस बात की गवाही देते हैं. हम मलिंगा से इस बारे मेंबहुत जल्द बात करेंगे.

गौरतलब है कि मलिंगा आईपीएल में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. आईपीएल 2021 शुरू होने से पहले मलिंगा ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट से संन्यास ले लिया था.

मलिंगा ने आईपीएल में ज्यादातर मुकाबले मुंबई इंडियंस के लिए ही खेले हैं. मलिंगा ने 122 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 170 विकेट लिये हैं. जिसमें एक बार उन्होंने 5 विकेट भी चटकाये हैं.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मलिंगा का प्रदर्शन

मलिंगा ने श्रीलंका की ओर से 30 टेस्ट, 226 वनडे और 83 टी20 मैच खेले हैं. जिसमें टेस्ट में 101, वनडे में 338 और टी20 में 107 विकेट चटकाये हैं. टेस्ट में मलिंगा ने 3, वनडे में 8 और टी20 में 2 बार 5-5 विकेट लिये हैं.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें