1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. icc t20 world cup 2021 india vs pakistan match on october 24 virat kohli vs babar azam rkt

IND vs PAK: आ गया T20 World Cup का शेड्यूल, इस दिन होगा भारत-पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मुकाबला

भारत और पाकिस्तान (India and Pakistan) के बीच बहुप्रतिक्षित आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2021) के मुकाबले की तारीख सामने आ गई है. भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 24 अक्टूबर को खेला जाएगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
T20 World Cup
T20 World Cup
Twitter

ICC T20 World Cup 2021, India vs Pakistan : इस साल अक्तूबर-नवंबर में यूएइ में होनेवाले टी-20 विश्व कप के ग्रुप की घोषणा कर दी गयी है. चिरप्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) को सुपर-12 के एक ही ग्रुप में रखा गया है. वहीं आज टी20 वर्ल्ड कप की तारीखों का ऐलान कर चुका है और साथ ही कौन से ग्रुप में कौन सी टीम होगी, इसकी भी घोषणा की जा चुकी है. क्रिकेट फैंस के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी यह है कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले की तारीखों का एलान हो चुका है.

न्यूज एजेन्सी ANI के अनुसार टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 24 अक्टूबर को खेला जाएगा. बता दें कि भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट फैन्स को जिस महामुकाबले का बेसब्री से इंतजार है. बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में खेला जाना है. भारत और पाकिस्तान को सुपर-12 के ग्रुप-2 में रखा गया है.

14 नवबंर को होगा टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल

17 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत होगी. आईसीसी ने जारी बयान में बताया, फाइनल 14 नवंबर को खेला जाएगा. आईसीसी ने बताया कि यूएई के अलाव ओमान में भी वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाएगा. इसके पीछे कारण बताया गया कि यूएई में हाल के दिना में कई टूर्नामेंट खेले जाएंगे. जिससे क्रिकेट स्टेडियम में काफी दबाव आ जाएगा. इसलिए यएूई के साथ-साथ ओमान में भी मुकाबले का आयोजन करने का फैसला लिया गया. गौरतलब है कि भारत में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के कारण भारत में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजम नहीं हो रहा है.

Posted by : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें