1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. icc t20 ranking suryakumar yadav has up 24 places lokesh rahul also on top 5 know more aml

ICC T20 Ranking: सूर्यकुमार यादव को 24 पायदान का फायदा, लोकेश राहुल ने टॉप 5 में बनायी जगह

ICC T20 Ranking हाल ही में संपन्न हुए भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज में जीत का फायदा भारतीय खिलाड़ियों को हुआ है. लोकेश राहुल जहां एक पायदान ऊपर चढ़कर पांचवें नंबर पर पहुंच गये हैं, वहीं सूर्यकुमार यादव को 24 पायदान का फायदा मिला है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आखिरी टी-20 में शॉट लगाते लोकेश राहुल
आखिरी टी-20 में शॉट लगाते लोकेश राहुल
PTI

दुबई : भारत के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल बुधवार को जारी आईसीसी पुरुष टी-20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में एक स्थान के सुधार के साथ पांचवें जबकि मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव 24 पायदान की छलांग से 59वें स्थान पर पहुंच गये. पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान भी एक स्थान के सुधार के साथ चौथे पायदान पर आ गये.

रिजवान ने बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में संपन्न तीन मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में 90 रन बनाये थे जिससे उन्हें रैंकिंग में एक स्थान का फायदा हुआ. इस श्रृंखला को उनकी टीम ने 3-0 से जीता. राहुल रिजवान से सिर्फ छह रेटिंग अंक पीछे है. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों में 80 रन बनाये. भारतीय टीम ने इस श्रृंखला को 3-0 से जीता.

न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल भारत के खिलाफ इस श्रृंखला में 152 रन बनाये जिससे उनकी रैंकिंग में तीन स्थान का फायदा हुआ और 13वें स्थान से वह शीर्ष 10 में पहुंच गये. गेंदबाजों की रैंकिंग में भारत के खिलाफ श्रृंखला में चार विकेट लेने वाले मिशेल सेंटनर 23वें से 13वें स्थान पर पहुंच गये.

इस श्रृंखला में तीन विकेट चटकाने वाले भुवनेश्वर कुमार पांच स्थानों के सुधार के साथ 19वें स्थान पर काबिज हो गये हैं. दीपक चाहर को इस रैंकिंग में 19 स्थान का फायदा हुआ. वह अब 40वें स्थान पर है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें