1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. icc ranking virat kohli out of top 20 in t20 rankings ishan kishan top 10 only indian player avd

ICC T20 Ranking में ईशान किशन का जलवा, 68 स्थान की लंबी छलांग लगाकर पहुंचे नंबर 7 पर

टेस्ट रैंकिंग में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हमवतन रविचंद्रन अश्विन के बाद तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. अश्विन दूसरे स्थान पर बने हुए हैं. रविंद्र जडेजा और अश्विन ऑलराउंडर्स की सूची में शीर्ष दो स्थानों पर बने हुए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ईशान किशन
ईशान किशन
pti photo

भारत के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की बुधवार को जारी टी20 रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में 68 पायदान की लंबी छलांग लगाकर सातवें स्थान पर पहुंच गये. टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में ईशान किशन एक मात्र भारतीय खिलाड़ी हैं.

ईशान किशन ने रैंकिंग में रोहित शर्मा और विराट कोहली को पीछे छोड़ा

ईशान किशन ने साथ खिलाड़ी और कप्तान रोहित शर्मा के साथ-साथ स्टार खिलाड़ी विराट कोहली को रैंकिंग में पीछे छोड़ दिया है. 689 अंकों के साथ ईशान किशन जहां 7वें स्थान पर पहुंच गये हैं, वहीं कप्तान रोहित शर्मा 614 अंक के साथ 17वें स्थान पर पहुंच गये हैं. जबकि पूर्व कप्तान विराट कोहली टॉप 20 से भी बाहर हो गये हैं. विराट टी20 रैंकिंग में दो स्थान के नुकसान के साथ 21वें स्थान पर पहुंच गये हैं. चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका सीरीज में कप्तान करने से चूक गये केएल राहुल रैंकिंग में 2 स्थान के नुकसान के साथ 14वें नंबर पर पहुंच गये हैं. जबकि श्रेयस अय्यर एक स्थान के नुकसान के साथ 16वें नंबर पर पहुंच गये हैं. बल्लेबाजी सूची में टॉप में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम हैं.

गेंदबाजी और ऑलराउंडर सूची में टॉप 10 से भारतीय खिलाड़ी बाहर

टी20 गेंदबाजी और ऑलराउंडरों की सूची में टॉप 10 में एक भी भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं हैं. गेंदबाजी सूची में टॉप पर ऑस्ट्रेलिया के जोस हेजलवुड और ऑलराउंडरों की सूची में अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी टॉप पर मौजूद हैं. हालांकि गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल भी आगे बढ़ने में सफल रहे. गेंदबाजों में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर सात पायदान ऊपर 11वें जबकि लेग स्पिनर चहल चार पायदान के फायदे से 26वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

दक्षिण अफ्रीका सीरीज में शानदार प्रदर्शन का लाभ ईशान किशन को मिला

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही घरेलू टी20 शृंखला में किशन ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने अब तक तीन मैचों में 164 रन बनाये हैं. यही कारण है कि टी20 में बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष 10 में पहुंचने में सफल रहे. किशन शीर्ष 10 में शामिल एकमात्र भारतीय बल्लेबाज हैं.

गेंदबाजी टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में बुमराह और अश्विन शामिल

टेस्ट रैंकिंग में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हमवतन रविचंद्रन अश्विन के बाद तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. अश्विन दूसरे स्थान पर बने हुए हैं. रविंद्र जडेजा और अश्विन ऑलराउंडर्स की सूची में शीर्ष दो स्थानों पर बने हुए हैं.

टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप 10 में रोहित शर्मा और विराट कोहली शामिल

टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में रोहित और कोहली क्रमश: सातवें और दसवें स्थान हैं जबकि इंग्लैंड के जो रूट न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप शृंखला में लगातार दूसरा शतक लगाने के बाद शीर्ष पर पहुंच गए हैं. रूट के अब ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन से पांच रेटिंग अंक अधिक हैं. नॉटिंघम टेस्ट की पहली पारी में 176 रन की पारी खेलने वाले रूट के 897 अंक हैं. रूट के हमवतन जॉनी बेयरस्टो और कप्तान बेन स्टोक्स को भी फायदा हुआ है. बेयरस्टो की 92 गेंदों में 136 रन की पारी की बदौलत इंग्लैंड ने आखिरी दिन में पांच विकेट से जीत हासिल की थी. इस शानदार पारी के दम पर बेयरस्टो 13 पायदान के फायदे से 39वें स्थान पर पहुंच गए जबकि स्टोक्स 27वें से 22वें स्थान पर पहुंचने में सफल रहे. उन्होंने लक्ष्य का पीछा करते हुए 75 रन की नाबाद पारी खेली थी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें