1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. icc meeting disputed umpires call discussion many cricketers including virat kohli have objections avd

ICC की बैठक में छाया रहेगा विवादित ‘अंपायर्स कॉल', कोहली सहित कई क्रिकेटर को है आपत्ति

By Agency
Updated Date
ICC की बैठक में छाया रहेगा विवादित ‘अंपायर्स कॉल'
ICC की बैठक में छाया रहेगा विवादित ‘अंपायर्स कॉल'
twitter
  • अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की बैठक में विवादित ‘अंपायर्स कॉल' पर चर्चा

  • ICC meeting में मुख्य कार्यकारी मनु साहनी के भविष्य पर भी चर्चा

  • विराट कोहली समेत कई खिलाड़ियों ने की ‘अंपायर्स कॉल' की आलोचना

अनिल कुंबले की अध्यक्षता वाली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ( International Cricket Council) की क्रिकेट समिति की इस सप्ताह के आखिर में होने वाली बैठक में विवादित ‘अंपायर्स कॉल' (Disputed umpires call) पर चर्चा की जायेगी जिसकी भारतीय कप्तान विराट कोहली समेत कई खिलाड़ियों ने आलोचना की है.

आईसीसी (ICC) क्रिकेट बोर्ड की बैठक 30 मार्च को यहां होनी है और उसी दिन मुख्य कार्यकारी मनु साहनी के भविष्य पर भी चर्चा की जायेगी. साहनी इस समय छुट्टी पर है. आंतरिक जांच में कथित तौर पर पाया गया कि कर्मचारियों के प्रति उनका रवैया कठोर था.

बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने बताया , इस सप्ताह के आखिर में त्रैमासिक बैठक होनी है. उससे पहले ‘अंपायर्स कॉल' पर भी बात की जायेगी. मुख्य कार्यकारियों की भी बैठक होनी है. अंपायर्स कॉल के कुछ विवादित फैसलों के बाद कोहली ने इसे अस्पष्ट बताते हुए कहा था कि पगबाधा के फैसले इस आधार पर ही लिये जाने चाहिये कि गेंद स्टम्प पर जा रही है या नहीं.

एक सूत्र ने कहा, आईसीसी क्रिकेट समिति सभी पक्षों की सहमति से ही फैसले लेती है. क्रिकेट समिति की अनुशंसा को सभी बोर्ड के पास सहमति के लिये भेजा गया था और बीसीसीआई ने भी सहमति जताई थी.

भारतीय टीम के पूर्व मुख्य कोच अनिल कुंबले और कोहली के तनावपूर्ण संबंधों को लेकर भी अटकलें लगाई जा रही है. कुंबले की अध्यक्षता वाली समिति ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की अंक प्रणाली में बदलाव किया था जो भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री और कोहली दोनों को नागवार गुजरा था. भारत ने हालांकि उम्दा प्रदर्शन करके फाइनल में जगह बनाई.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें